सर्दी, खांसी और बुखार में मुंह का स्वाद गया है बिगड़ तो खाएं ये टेस्टी फूड, कड़वाहट होगी कम

Bad taste of mouth : हम आपको ऐसे समय में कुछ ऐसे फूड खाने के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपकी भूख तो बढ़ेगी ही साथ में मुंह का स्वाद भी अच्छा हो जाएगा, तो चलिए जानते हैं उसके बारे में.

सर्दी, खांसी और बुखार में मुंह का स्वाद गया है बिगड़ तो खाएं ये टेस्टी फूड, कड़वाहट होगी कम

Taste Buds : कुछ ऐसे फूड हैं जिसे खाने से मुंह का स्वाद अच्छा हो जाएगा.

खास बातें

  • आप बुखार में टौमैटो सूप पी सकते हैं, इससे आपकी भूख बढ़ेगी.
  • मुंह के बिगड़े हुए स्वाद को ठीक करने के लिए एलोवेरा जूस को पिएं.
  • सेब शरीर की इम्यूनिटी को भी मजबूत करने में मदद करता है.

Testy food : जब कभी सर्दी बुखार (cold, cough and fever) होता है तो मुंह का स्वाद कड़वा हो जाता है. आप कुछ भी खाते हैं तो उसका स्वाद ही नहीं पता चलता है. सबकुछ फिका लगता (bad taste of mouth) है. जिसके चलते आप कुछ भी खाने से कतराते हैं, जिसके चलते कमजोरी आ जाती है शरीर में. लेकिन आज हम आपको ऐसे समय में कुछ ऐसे फूड खाने के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपकी भूख तो बढ़ेगी ही साथ में मुंह का स्वाद भी अच्छा हो जाएगा, तो चलिए जानते हैं उसके बारे में.

मुंह के बिगड़े स्वाद को कैसे करें ठीक | How to improve taste of mouth

r4r4sjh8

  • आप बुखार में टौमैटो सूप पी सकती हैं. इससे आपकी भूख बढ़ेगी और बढ़ेगी. इससे इम्यूनिटी लेवल भी बूस्ट होचा है. इसके अलावा टमाटर के विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन के और एंटीऑक्सीडेंट्स गुण शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं.

777oplc
  • एलोवेरा जूस भी सेहत के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. यह भी मुंह के बिगड़े स्वाद को बेहतर करता है. आपको बस एक गिलास गुनगुने पानी में एक चम्मच एलोवेरा जूस मिलाकर पी लेना है. यह ना सिर्फ स्वाद को बेहतर करेगा बल्कि स्किन के लिए भी अच्छा होगा.
tn3k24b8

  • सेब को भी आप खा सकती हैं स्वाद को बेहतर करने के लिए. इसमें कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फाइबर और पोटैशियम आदि पाया जाता है जो सेहत के लिए अच्छा होगा. इससे आपका डाइजेस्टिव सिस्टम भी सुधरता है.
qrej8qgg

  • कीवी तो सेहत के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. यह आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बूस्ट करने में मदद करता है. कीवी कड़वे मुंह के स्वाद को बेहतर बनाने के लिए अच्छा फूड है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

दशहरे को लेकर तैयार है मैसूर का अम्बा विलास महल, एक लाख बल्वों से जगमगा रहा है राजमहल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com