विज्ञापन

Jennifer Aniston का वायरल फिश स्पर्म फेशियल क्या है जिसे Kim Kardashian भी करवा चुकी हैं

Fish Sperm Facial: आजकल एक नया ट्रेंड चल पड़ा है. इस ट्रेंड में सेलेब्रिटीज फिश स्पर्म फेशियल करवाने लगे हैं. हॉलीवुड स्टार जेनिफर एनिस्टन और रिएलिटी शो फेम किम कार्दाशियन भी इस फेशियल को करवा चुकी हैं. जानिए आखिर क्या होता है फिश स्पर्म फेशियल. 

Jennifer Aniston का वायरल फिश स्पर्म फेशियल क्या है जिसे Kim Kardashian भी करवा चुकी हैं
What Is Fish Sperm Facial: हॉलीवुड स्टार जेनिफर एनिस्टन ने करवाया फिश स्पर्म फेशियल. 

Celebrity Beauty: सेलेब्रिटीज अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए अलग-अलग तरह से एक्सपेरिमेंट्स करते रहते हैं. कभी बोटॉक्स तो कभी कोई ब्यूटी एन्हैंसिंग सर्जरी कराने से सेलेब्स पीछे नहीं हटते. इसी तरह अब कुछ नया सुनने में आने लगा है. यह है साल्मन स्पर्म फेशियल (Salmon Sperm Facial) या फिश स्पर्म फेशियल जिसे फ्रेंड्स फेम जेनिफर एनिस्टन (Jennifer Aniston) करवा चुकी हैं. वहीं, रिएलिटी टीवी स्टार किम कार्दाशियन भी इस फिश स्पर्म फेशियल को करवाने का जिक्र कर चुकी हैं. लेकिन, आखिर यह फिश स्पर्म फेशियल होता क्या है और इसके फायदे क्या हैं, आइए जानते हैं. 

सादा नहीं बल्कि यह 7 तरह का सब्जियों वाला चीला खाकर कम होगा वजन, नाश्ते में खा सकते हैं आप भी 

फिश स्पर्म फेशियल क्या होता है | What Is Fish Sperm Facial 

फिश स्पर्म फेशियल साल्मन मछली के स्पर्म से किया जाता है जोकि एक तरह का पॉलीन्यूक्लियोटाइड ट्रीटमेंट है. पॉलीन्यूक्लियोटाइड्स छोटे डीएनए और आरएनए के फ्रेग्मेंट्स होते हैं जो इंजेक्शन की मदद से स्किन में डाले जाते हैं जिससे नई रक्तवाहिनियों की फॉर्मेशन बूस्ट होती है, कोलाजन बढ़ता है और केराटिनोसाइट्स का प्रोडक्शन बढ़ता है. इससे स्किन सेल्स की फॉर्मेशन भी बेहतर होती है. इस फेशियल को करवाने पर झुर्रियां और फाइन लाइंस भी कम होने लगती हैं.

साल्मन स्पर्म का ही इस्तेमाल इसलिए किया जाता है क्योंकि एक्सपर्ट्स के अनुसार साल्मन मछली के डीएनए के न्यूक्लियोटाइड्स इंसानों से मिलते हैं इसीलिए स्किन इसे बेहतर तरह से सोख पाती है और इंफ्लेमेशन नहीं होती. 

सेलेब्रिटी क्यों करवाते हैं 

इस फेशियल को लेकर किम कार्दाशियन (Kim Kardashian) का कहना है कि इस फेशियल को वे इसके एंटी-एजिंग गुण पाने के लिए करवाती हैं जिससे स्किन का हाइड्रेशन बना रहे और स्किन नई जैसी दिखने लगे. किम यह भी कहती हैं कि जिन लोगों की स्किन बेजान है, रूखी-सूखी है या फिर जिन्हें एजिंग के शुरूआती लक्षण दिखने लगे हैं वे इस फेशियल का फायदा उठा सकते हैं. 

क्या भारत में करवा सकते हैं इसे

इस फेशियल का इफेक्ट 6 से 9 महीनों तक टिक सकता है. इस फेशियल को करवाने पर त्वचा पहले से ज्यादा जवां नजर आ सकती है. यह फेशियल अब भारत में भी उपलब्ध है और क्लीनिक जाकर करवाया जा सकता है. इसे करवाने में 10 से 15 हजार के बीच खर्च आएगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
रोजाना चबाएंगे इसकी 10 से 12 पत्तियां तो ब्लड शुगर रहेगा कंट्रोल और मेटाबॉलिज्म होगा मजबूत
Jennifer Aniston का वायरल फिश स्पर्म फेशियल क्या है जिसे Kim Kardashian भी करवा चुकी हैं
इन लोगों को कभी नहीं पीना चाहिए गरम नींबू पानी, सेहत को हो सकता है बड़ा नुकसान
Next Article
इन लोगों को कभी नहीं पीना चाहिए गरम नींबू पानी, सेहत को हो सकता है बड़ा नुकसान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com