गर्मी में जूतों से आ रही है बदबू तो इन 2 चीज में से कोई एक रख लें, फिर कभी नहीं आएगी बैड स्मैल

How do you get bad smell out of shoes : क्या आप भी अपने पैरों में बार-बार पसीना आने से परेशान रहते हैं और इसके कारण जूते में से अजीब सी बदबू आने लगती है, तो आप ये आसान सा नुस्खा अपना सकते हैं, जिससे जूतों की बदबू कुछ ही समय में चली जाए.गी.

गर्मी में जूतों से आ रही है बदबू तो इन 2 चीज में से कोई एक रख लें, फिर कभी नहीं आएगी बैड स्मैल

How to Remove Odour from Shoes : गर्मी में पसीने से आ रही है बदबू तो ये करें.

खास बातें

  • गर्मी में जूतों खूब आता है पसीना.
  • और बदबू से भी हैं परेशान.
  • तो ये काम करें

Lifestyle Tips: गर्मियों में अक्सर लोगों की समस्या रहती है कि जब वो जूते पहनते हैं, तो पैरों में बहुत ज्यादा पसीना आता है. पसीने से बैक्टीरिया और जर्म्स पैदा होते हैं, जो जूते और पैरों में बहुत गंदी बदबू को जन्म देते हैं. ऐसे में गर्मी के दिनों में लोग जूते पहनने से कतराते हैं, लेकिन कई लोगों के लिए जूता पहनना जरूरी भी होता है, चाहे उन्हें ऑफिस जाना हो, रनिंग करना हो या जिम जाना हो. ऐसे में अक्सर लोगों का सवाल रहता है कि कैसे हम पैरों और जूते की बदबू को कम कर सकें, तो चलिए हम आपको बताते हैं उन 3 चीजों के बारे में जिनका इस्तेमाल करके आप जूते की बदबू से छुटकारा पा सकते हैं.

भीषण गर्मी में लू से करना है बचाव तो आजमाएं ये कारगर टिप्स, नहीं सताएगी गर्मी

जूते में रखे कपूर का टुकड़ा
अगर आपके जूते में से पसीने की बहुत ज्यादा बदबू आती है, तो रात में सोने से पहले जब आप जूते उतार देते हैं, तो जूते के अंदर एक छोटा सा कपूर का टुकड़ा रख दें. इसे मोजे या फिर कागज की मदद से कवर कर दें. कपूर की तेज गंध किसी भी बदबू को दूर करने में बहुत असरदार होती है, आप देखेंगे कि सुबह तक आपके जूते की बदबू पूरी तरह से दूर हो जाएगी.

Latest and Breaking News on NDTV

तेजपत्ता का करें इस्तेमाल
जी हां, सब्जी, भाजी, पुलाव और अन्य चीजों में इस्तेमाल होने वाला तेज पत्ता भी बदबू को दूर करने के लिए बहुत कारगर होता है. दरअसल, तेजपत्ता की जो तेज गंध होती है वह जूते की बदबू को दूर करने का काम करती है. आप जूते में तेज पत्ता को रख दें, इसे मोजे या फिर पेपर से ढक दें, ताकि तेज पत्ता की गंध पूरे जूते में फैल जाए.

Latest and Breaking News on NDTV

जूते में रखें नेप्थलीन बॉल
नेप्थलीन बॉल का अधिकतर इस्तेमाल कपड़ों के बीच में, बाथरूम में, सिंक या अलमारी में किया जाता है, जिसकी तेज गंध बदबू को दूर कर देती है. अगर आप जूते में भी बदबू से परेशान है, तो छोटी सी नेप्थलीन बॉल को जूते में भरकर रख दें, ऐसा करने से जूते में से पसीने की गंदी बदबू दूर की जा सकती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com