इन दो चीजों को वॉशिंग मशीन में डालकर करें कपड़ों की धुलाई, आएगी चमक और अच्छी खुशबू

Clothe wahsing hacks : आपको हम किचन में रखी दो ऐसी चीजों को वॉशिंग मशीन में मिलाकर कपड़ों की धुलाई करने के बारे में बता रहे हैं जिसे आप एक बार जरूर आजमाएं, फिर देखिए कैसे उनमें चमक और खुशबू दोनों आती है.

इन दो चीजों को वॉशिंग मशीन में डालकर करें कपड़ों की धुलाई, आएगी चमक और अच्छी खुशबू

कपड़े धोने वाले पानी में एक चम्मच Baking soda एड कर दीजिए.

Cloth washing tips : आप कपड़ों की धुलाई के लिए ऐसा डिटर्जेंट खरीदती हैं जो कपड़ो को अच्छे से साफ भी कर दे और उनमें से खुशबू भी आए. तो आज हम आपको इस लेख में एक घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं कपड़ो में खुशबू लाने का. आपको हम किचन में रखी दो ऐसी चीजों को वॉशिंग मशीन (washing machine ) में मिलाकर कपड़ों की धुलाई करने के बारे में बता रहे हैं जिसे आप एक बार जरूर आजमाएं, फिर देखिए कैसे उनमें चमक और खुशबू दोनों आती है. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं उसके बारे में.

वॉशिंग मशीन में क्या मिलाएं

  • कपड़े धोने के लिए डालने से पहले, आप वॉशिंग मशीन में कॉफी के बींस मिला दीजिए. इससे कपड़ों से बदबू गायब हो जाएगी.

  • इसके अलावा आप साबुन के एक छोटे टुकड़े को भी कपड़े डालने से पहले डाल दीजिए. इससे आपके कपड़ों में खुशबू अच्छी वाली आएगी. आपको बता दें कि साबुन में डिटर्जेंट से ज्यादा अच्छी खुशबू होती है.

  • वहीं आप कपड़े धोने वाले पानी में पुदीने का रस मिला दीजिए. इससे भी उनमें एक अच्छी खुशबू आएगी. आप चाहें तो कपड़े वाली अलमारी में पुदीना की पत्तियां रख सकती हैं.

  • वहीं, कपड़े धोने वाले पानी में एक चम्मच बेकिंग सोडा एड कर दीजिए. इससे भी आपके कपड़े खुशबूदार और चमकदार होंगे. तो अब से इन नुस्खों को अपनाकर कपड़ो में चमक और खुशबू लाने का काम करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सलमान खान ने फिल्मफेयर अवार्ड में परफॉर्म करने से कर दिया था मना, जानिए क्या थी वजह?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

>