ट्राई करना चाहते हैं यूनिक नूडल्स रेसिपी? वायरल आलू नूडल्स बनाएं और इंग्रेडिएंट पर 20% तक की सेविंग भी करें

इन वायरल आलू नूडल्स को घर पर बनाएं और अपने पाक कौशल से अपने परिवार को इंप्रेस करें. बदले में मजेदार रिवॉर्ड पाने के लिए एनडीटीवी बिग बोनस ऐप यूज करें.

ट्राई करना चाहते हैं यूनिक नूडल्स रेसिपी? वायरल आलू नूडल्स बनाएं और इंग्रेडिएंट पर 20% तक की सेविंग भी करें

आलू नूडल्स रेगुलर नूडल्स का हेल्‍दी वर्जन कही जा सकती है.

आलू सबसे मल्‍टीयूज खाद्य पदार्थों में से एक है. मसालेदार स्नैक्स से लेकर टेस्‍टी करी और सब्ज़ियों तक, आलू हर सब्‍जी में यूज किया जा सकता है. हालांकि, क्या आपने कभी आलू से बने नूडल्स के बारे में सुना है? जी हां, आपने सही सुना. हाल ही में, इस स्‍पेशल रेसिपी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, और फूडिज इसे देखकर काफी एक्‍साइटेड भी हो रहे हैं. यह रेसिपी रेगुलर नूडल्स का एक हेल्‍दी ऑप्‍शन है, क्योंकि इसमें मैदे की जगह उबले हुए आलू यूज किया जाते हैं. इतना ही नहीं आप बदले में मजेदार रिवॉर्ड भी पा सकते हैं. यदि आप एनडीटीवी बिग बोनस ऐप यूज करके MORE से इंग्रेडिएंट खरीदते हैं, तो आपको ऐप पर गिफ्ट कूपन और 20% तक रिवॉर्ड मिल सकता है. ऐप स्टोर या गूगल प्ले से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और इन रिवॉर्ड को पाने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Istock

घर पर कैसे बनाएं वायरल आलू नूडल्स: खरीदें ये इंग्रेडिएंट

1. आलू

ये टेस्‍टी नूडल्स बाउल आलू का यूज करके तैयार किए जाते हैं. आप जो आलू खरीदते हैं उसकी क्‍वालिटी से इन्‍हें बनने के तरीके पर बहुत असर पड़ता है. सुनिश्चित करें कि आलू ज़्यादा न पके, क्योंकि इससे आपके लिए नूडल्स के लिए आटा गूंथना मुश्किल हो जाएगा.

2. मक्के का आटा

नूडल के लिए आटा तैयार करने के लिए आपको मक्के के आटे की भी जरूरत होगी.  एक बाउल में आलू को अच्छे से मैश कर लें और फिर इसमें थोड़ा-सा कॉर्नफ्लोर और एक चुटकी नमक मिला लें. मक्के का आटा इसमें इसलिए मिलाया जाता है, क्योंकि यह आटे को स्‍ट्रक्‍चर देने में मदद करता है और इसे टूटने से बचाता है.

3. लहसुन

लहसुन किसी भी डिश के टेस्‍ट को डबल कर देता है. एक बार जब आप आटे को नूडल के साइज में बेल लें और उन्हें उबाल लें, तभी आपको लहसुन डालने की जरूरत होगी. एक चम्मच ताजा, घर का बना लहसुन का पेस्ट इसमें डालें और अच्छी तरह मिलाएं.

4. सोया सॉस

सोया सॉस के बिना नूडल्स का मजा नहीं हैं? यह इसके टेस्‍ट को बढ़ाने का काम करती है. इसके साथ ही आपको नूडल्स में सिरका, लाल मिर्च पाउडर और ऑयल भी मिलाना होगा.

Also Read: Cook Viral Lava Idlis At Home And Bag Up To 20% Rewards On NDTV Big Bonus App

5. ऑयल

वायरल आलू नूडल्स बनाने के लिए किचन में थोड़ा-सा ऑयल भी होना चाहिए. इन्हें ऊपर बताए गए सभी इंग्रेडिएंट के साथ मिलाएं. अब इसपर 2 से 3 टेबल स्‍पून उबलता हुआ ऑयल डालें. अच्छी तरह टॉस करें और आलू नूडल्‍स का मजा लें.

इन वायरल आलू नूडल्स को घर पर बनाने के लिए ऐप स्टोर या गूगल प्ले से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें. ऐप पर रजिस्टर करें और शॉपर्स स्टॉप से खरीदारी करते समय 4% तक रिवॉर्ड पाने के लिए अपने सभी बैंक कार्ड लिंक करें. एक बार जब आप अपने कार्ड को ऐप से लिंक कर लेते हैं, तो जब आप उन्हीं कार्डों का यूज करेंगे, तो आपका वीआईएनआर बैलेंस बढ़ जाएगा, बिना कुछ और करने, कहने या दिखाने के. इन रिवॉर्ड तक पहुंचने के लिए आपको एक न्यूनतम राशि की खरीदारी करनी होगी.अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड को ऐप से लिंक करना पूरी तरह से सुरक्षित है, इसलिए आपको चिंता करने की कोई बात नहीं है. एनडीटीवी बिग बोनस के साथ आपको मिलने वाले रिवॉर्ड किसी भी क्रेडिट कार्ड या बैंक रिवॉर्ड प्रोग्राम से मिलने वाली किसी भी राशि से अधिक हैं और इस वीआरएनआर बैलेंस का यूज ऐप पर दीए गए किसी भी ब्रांड पर शॉपिंग करने के लिए किया जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: एनडीटीवी एक मीडिया पार्टनर है, जो एनग्मैटिक स्माइल इंडिया रिवार्ड्स प्राइवेट लिमिटेड को उसके एप्लिकेशन के लिए प्रमोशनल सर्विस देता है.