सब्जियों का जूस पीने में लगता है कड़वा तो मिलाएं ये 3 चीज, स्वाद आएगा भरपूर 

Vegetable juice benefits : सब्जी का जूस पीने में कड़वा बहुत लगता है जिसके कारण इसका सेवन सबके बस की बात नहीं होती है. ऐ

सब्जियों का जूस पीने में लगता है कड़वा तो मिलाएं ये 3 चीज, स्वाद आएगा भरपूर 

इनमें मौजूद विटामिन और पोषक तत्व हार्ट, किडनी (kidney) और स्किन (skin) को हेल्दी रखने में सहायक हो सकते हैं.

Vegetable juice : सर्दियों के मौसम में हरी सब्जियों को उत्पादन खूब होता है, जिसके कारण सब्जियां कम दामों पर मिलती हैं. ऐसे में लोग इस मौसम में हरी सब्जियों का जूस खूब पीते हैं अच्छे स्वास्थ्य के लिए. इसके पोषक तत्व आपकी ओवरऑल हेल्थ के लिए अच्छा है. इससे बीमारियां दूर रहती हैं. यह आपकी इम्यूनिटी बूस्ट करता है. लेकिन सब्जी का जूस पीने में कड़वा बहुत लगता है जिसके कारण इसका सेवन सबके बस की बात नहीं है. ऐसे में आज हम आपको यहां पर एक ट्रिक बताने वाले हैं जो वेजिटेबल जूस को स्वाद से भरपूर बना सकते हैं. रात का खाना नहीं पचता है और सुबह नहीं होता है पेट साफ तो रोज डिनर के बाद करें ये काम

सब्जी जूस का सेवन कैसे करें

  • सबसे पहले तो आप चुकंदर, गाजर टमाटर, पालक सबको मिक्सर जार में पीस लीजिए अच्छे से फिर इसके जूस को एक बर्तन में छानकर निकाल लीजिए. इसके बाद आप इसमें नींबू का रस, काला नमक और चीनी मिला लीजिए. अब आप इसे पी लीजिए. अब आपको सब्जी का रस कड़वा नहीं बल्कि स्वाद से भरपूर लगेगा. 

सब्जी का रस पीने के फायदे

  • इससे पाचन की समस्या दूर होती है. इसके अलावा यह सभी सब्जियां शरीर की इम्यूनिटी को बूस्ट करने में भी सहायक होती हैं. इनमें मौजूद विटामिन और पोषक तत्व हार्ट, किडनी और स्किन को हेल्दी रखने में सहायक हो सकते हैं.
  • इनके जूस का सेवन करने से आंखों की रोशनी मजबूत होती है, साथ ही इसमें मौजूद एंटीऑक्सिडेंट्स, फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से बचाते हैं. इससे वजन भी तेजी से कम होता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com