Valentine's Day 2023: वैलेंटाइंस डे मनाने के लिए परफेक्ट हैं ये 5 हिल स्टेशन, रोमांच और रोमांस से भर जाएगा मन

Valentine's Day 2023: भारत के ऐसे कई हिल स्टेशन हैं जो पार्टनर के साथ वैलेंटाइंस डे मनाने के लिए परफेक्ट हैं. आप भी प्लान कर सकते हैं ट्रिप. 

Valentine's Day 2023: वैलेंटाइंस डे मनाने के लिए परफेक्ट हैं ये 5 हिल स्टेशन, रोमांच और रोमांस से भर जाएगा मन

Romantic Destinations For Valentine's Day: पार्टनर के साथ वैलेंटाइस डे मनाने जा सकते हैं यहां. 

Valentine's Day 2023: फरवरी का महीना आते ही हवाओं में प्यार की खुशबू फैल जाती है. ऐसा लगता है जैसे हर तरफ बहार और उमंग हो. कपल्स के लिए तो यह दिन होता ही बेहद खास है. 7 फरवरी से ही वैलेंटाइंस वीक (Valentines Week) मनाना शुरू कर दिया जाएगा जो 14 फरवरी वैलेंटाइंस डे तक रहेगा. इस हफ्ते में आप भी अपने पार्टनर के साथ हिल स्टेशन की ट्रिप प्लान कर सकते हैं. इन हिल स्टेशन से ज्यादा रोमांचित करने वाला आपको कुछ नहीं लगेगा और पार्टनर के साथ रोमांटिक ट्रिप (Romantic Trip) प्लान करने का भला इससे बेहतर समय और कौनसा होगा. 

साल 2023 में आप भी कर सकते हैं इन 10 ट्रेंडिंग डेस्टिनेशंस की सैर, आज से ही बनाना शुरू कर दीजिए प्लान 


वैलेंटाइंस डे ट्रिप के लिए हिल स्टेशन | Hill Stations For Valentine's Day Trip 


गुलमर्ग 


जम्मू-कश्मीर स्थित गुलमर्ग (Gulmarg) धरती पर स्वर्ग जैसा प्रतीत होता है. बर्फ से ढके गुलमर्ग में खूबसूरत पठार और घाटियां अनूठे प्राकृतिक सौंदर्य से सराबोर कर देती हैं. इस हिल स्टेशन को रोमांटिक ट्रिप्स के लिए ही जाना जाता है. यहां घूमने का सबसे अच्छा समय भी चल रहा है तो ट्रिप प्लान करने में बिल्कुल देरी ना करें. 

6fiqc6no


पंचगनी 


पांच पहाड़ों के नाम पर पंचगनी को अपना नाम मिला है. महाराष्ट्र स्थित पंचगनी को सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों (Hill Stations) में गिना जाता है. यहां की खूबसूरती अप्रतिम है और सूर्योदय व सूर्यास्त की सुंदरता के तो क्या ही कहने. महाराष्ट्र में रहने वाले कपल्स पंचगनी में वैलेंटाइंस डे मनाने का प्लान बना सकते हैं. 

panchgani


हिमाचल प्रदेश 


हिमाचल प्रदेश में एक या दो नहीं बल्कि अनेक हिल स्टेशन और टूरिस्ट डेस्टिनेशंस हैं. यहां डलहौजी, शिमला, चंबा, मनाली और धर्मशाला घूमने जाया जा सकता है. रोमांटिक ट्रिप के लिए खासतौर से शिमला (Shimla) को पसंद किया जाता है. शिमला जाने का रास्ता भी आसान है और यहां अक्टूबर से जून के बीच जाना सबसे अच्छा रहता है. 

bp7m8slo

मसूरी 


उत्तराखंड में रोमांटिक ट्रिप के लिए अनेक जगह हैं और उन्हीं में से एक है मसूरी. इसे क्लासिक हिल स्टेशन भी कहा जाता है जिसका फिल्मों और टीवी में अनेक बार जिक्र सुना जा चुका है. इस हिल स्टेशन पर वैंलेंटाइंस डे मनाने जाएंगे तो यहां की खूबसूरती आप दोनों के दिल में उतर जाएगी. 

0p1c6er

गैंगटोक 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सिक्किम (Sikkim) की राजधानी गैंगटोक में सालभर कभी भी जा सकते हैं. यहां घूमने निकलेंगे तो वापस लौटते समय यादों का पिटारा साथ लेकर आएंगे जो जिंदगी भर खजाना बनकर आपके साथ रहेगा. यहां घूमने-फिरने के अलावा चैन से बैठकर प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद उठाने के लिए भी कई जगह हैं. 

l45doa7