Valentine’s Day 2022: ये 3 फेस मास्क चेहरे पर लगाएंगी तो मिलेगा वैलेंटाइन्स डे पर परफेक्ट ग्लो, बॉयफ्रेंड की नहीं हटेंगी आपसे नजरें

Valentine's Day: खूबसूरत और निखरी त्वचा चाहती हैं तो इन फेस मास्क को लगाकर देखिए. दमकती त्वचा आपका दिन बना देगी.

Valentine’s Day 2022: ये 3 फेस मास्क चेहरे पर लगाएंगी तो मिलेगा वैलेंटाइन्स डे पर परफेक्ट ग्लो, बॉयफ्रेंड की नहीं हटेंगी आपसे नजरें

Face Mask: घर पर बने ये फेस मास्क वैलेंटाइन्स डे के दिन चेहरे पर ग्लो लाने के लिए बेस्ट हैं.

Skin Care: वैलेंटाइन्स डे ( Valentine's Day) पर तो हर लड़की का हक है कि वह सुंदर दिखे. लेकिन, सुंदरता कभी महंगी चीजों की मोहताज नहीं होती. आप घर पर उपलब्ध चीजों से भी अपने चेहरे पर निखार ला सकती हैं और इसमें आपकी मदद करेंगे ये 3 फेस मास्क. आपको इन्हें बनाने के लिए बस अपनी रसोई का रुख करना होगा. ये 5 मिनट से कम समय में ही तैयार हो जाते हैं. इन मास्क का इस्तेमाल करने पर आपको पार्लर के चक्कर भी नहीं काटने पड़ेंगे और आपकी त्वचा प्राकृतिक तरीके से चमक उठेगी.

चमकदार त्वचा के लिए फेस मास्क | Face Mask for Glowing Skin

केले का फेस मास्क (Banana face mask)

केला – आधा पका हुआ

दही – एक चम्मच

नीबू का रस – आधा चम्मच

इस फेस मास्क को बनाने के लिए आधा केला लें और उसे अच्छी तरह मसल लें. अब इसमें दही और नीबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20-25 मिनट चेहरे पर रखने के बाद इस मास्क को अच्छी तरह धो लें. चेहरे पर हल्के-फुल्के धब्बे हों तो ये मास्क उन्हें हटाने में भी बेहद असरदार साबित होगा.

बेसन और हल्दी (Gram flour and turmeric face mask)

बेसन – दो चम्मच

हल्दी – आधा चम्मच

गुलाब जल – पेस्ट बनाने के लिए

तीनों चीजों को मिलाकर पेस्ट बना लें. इस मास्क को साफ चेहरे पर 20 मिनट लगाए रखने के बाद धोएं और मोइश्चराइजर लगा लें. इससे स्किन साफ होती है और उसपर निखार भी आता है.

टमाटर और दूध फेस मास्क (Tomato and milk face mask)

टमाटर - एक 

दूध – आधा कटोरी

टमाटर को पीस कर दूध में मिला लें. तैयार मास्क को चेहरे पर लगाएं, एक लेयर सूख जाने पर दूसरी और फिर चाहें तो तीसरी लेयर भी लगाएं. 20-25 मिनट चेहरे पर रख कर ठंडे पानी से धो लें. आपका चेहरा चमक जाएगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आलिया भट्ट स्‍टारर गंगूबाई का ट्रेलर कैसा लगा? जवाब में रणबीर कपूर ने ये किया