पेट और जांघों की चर्बी कम करने के लिए रोज करें ये आसान एक्सरसाइज, 1 महीने में चर्बी जाएगी पिघल

Weight loss exercise : आज हम आपको एक ऐसी एक्सरसाइज बताने वाले हैं जिसे रोजाना  करने से आपकी जिद्दी चर्बी कम होने लग जाएगी.

पेट और जांघों की चर्बी कम करने के लिए रोज करें ये आसान एक्सरसाइज, 1 महीने में चर्बी जाएगी पिघल

आपको जंपिंग जैक एक्सरसाइज करना है. इससे आपकी थाइज, बैली, नेक और हाथों का फैट कम करने में मदद मिलेगी.

Yogasan to lose weight : एकबार पेट (belly fat) और जांघ (thigh fat) की चर्बी बढ़ जाती है, तो उसे कम करने में महीनो लग जाते हैं. इसके लिए आपको डाइट (weight loss diet) के साथ-साथ एक्सरसाइज को भी रूटीन में शामिल करना चाहिए. आज हम आपको एक ऐसी एक्सरसाइज (exercise for fast fat burn) बताने वाले हैं जिसे रोजाना करने से आपकी जिद्दी चर्बी (stubborn) कम होने लग जाएगी तो आइए जानते हैं उस एक्सरसाइज के बारे में.

चावल और दूध से आएगा चेहरे पर निखार, बस इस तरीके से करना होगा फेस पर अप्लाई

वेट लॉस एक्सरसाइज | Weight loss exercise

- आपको जंपिंग जैक एक्सरसाइज करना है. इससे आपकी थाइज, बैली, नेक और हाथों का फैट कम करने में मदद मिलेगी. यह एक्सरसाइज आपके पूरे शरीर का वेट मेंटेन रखने में मदद करता है. 

- जंपिंग जैक एक्सरसाइज से आपके दिल की भी सेहत अच्छी बनी रहती है. इससे हड्डियां भी मजबूत होती हैं. इससे ब्लड सर्कुलेशन भी शरीर का अच्छा बना रहता है. 

- यह एक्सरसाइज आपके मेंटल हेल्थ (mental health) के लिए भी बहुत अच्छा माना जाता है. क्युंकि इस एक्सरसाइज को करने से सेरोटोनिन और एंडोर्फिन नामक हार्मोन का स्त्राव होता है, जो तनाव कम करने में मददगार है.

- यह एक्सरसाइज नींद की भी परेशानी को दूर करता है. इससे आपका शरीर एक्टिव मूड में रहता है. आप पूरा दिन एनर्जेटिक रखता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.