सिर पर चिपके नजर आने वाले बालों में लाना चाहते हैं वॉल्यूम, तो आजमाकर देखें ये 5 हेयर हैक्स 

Hair Volume: सिर पर चिपके बाल ऐसे दिखते हैं जैसे उनमें तेल लगा हो. अगर आपके साथ भी यही दिक्कत है तो यहां जानें किस तरह बालों में वॉल्यूम लाया जा सकता है. 

सिर पर चिपके नजर आने वाले बालों में लाना चाहते हैं वॉल्यूम, तो आजमाकर देखें ये 5 हेयर हैक्स 

How To Increase Hair Volume: इस तरह बढ़ेगा बालों का वॉल्यूम. 

खास बातें

  • बालों का वॉल्यूम बढ़ाना है आसान.
  • कुछ बातों का ध्यान रखना है जरूरी.
  • बाउंसी दिखने लगते हैं बाल.

Hair Care: हम सभी चाहते हैं कि हमारे बाल लहराते हुए और बाउंसी दिखें. सिर धोकर भी बालों में उस तरह से वॉल्यूम नहीं आ पाता जैसा हम चाहते हैं और अक्सर ही बाल सिर की सतह पर चिपके हुए एकदम फ्लैट नजर आते हैं. ऐसे में बालों को बूस्ट की जरूरत होती है. कुछ बेहद ही आसान से टिप्स और हेयर हैक्स (Hair Hacks) को आजमाकर चिपके ग्रीसी बालों की दिक्कत दूर की जा सकती है. साथ ही ये टिप्स बालों में वॉल्यूम (Hair Volume) लाने में मददगार साबित होते हैं. 

फ्रिजी बाल नहीं ले रहे संभलने का नाम तो घर पर इस तरह बनाएं लीव इन कंडीशनर, Frizzy Hair हो जाएंगे मुलायम 


बालों में कैसे बढ़ाएं वॉल्यूम | How To Increase Hair Volume 


सही हेयर कट 

कई बार आपके बालों में वॉल्यूम ना दिखने की वजह आपका गलत हेयरकट भी हो सकता है. ज्यादातर छोटे बालों में वॉल्यूम नजर आता है और लंबे बाल सिर से चिपके नजर आते हैं. आप बालों को लेयर्स में कटवाकर भी वॉल्यूम बढ़ा सकते हैं. कंधे तक लंबे लेकिन सामने से छोटे बाल भी लहराते हुए नजर आते हैं. 

ऐसे लगाएं शैंपू और कंडीशनर  


शैंपू करने का सही तरीका भी आपके बालों में वॉल्यूम ला सकता है. शैंपू (Shampoo) को बालों की जड़ों पर ही लगाएं. स्कैल्प की ठीक तरह से सफाई करने के बाद जब बालों पर पानी डालते हैं तो बालों के सिरे खुद ब खुद साफ हो जाते हैं. इसके अलावा जब कंडीशनर (Conditioner) को स्कैल्प पर ना लगाएं और सिर्फ बालों के सिरों पर लगाएं. इससे बालों में वॉल्यूम बढ़ता है. 


सही ब्रश चुनें 


जिस ब्रश से या कंघी से आप बालों को झाड़ते हैं उसका भी बालों के वॉल्यूम पर असर पड़ता है. नायलोन और बोअर ब्रिसल्स, जो नुकीले घास से लगते हैं, वाले ब्रश बालों को जल्दी सुलझाते हैं और वॉल्यूम बढ़ाने में भी मदद करते हैं. 

ड्राई शैंपू आएगा काम 


जिस दिन आप बाल नहीं धोते उसदिन बालों पर ज्यादा चिपचिपाहट नजर आती है तो ऐसे में आप ड्राई शैंपू (Dry Shampoo) का इस्तेमाल कर सकते हैं. ड्राई शैंपू से बाल धुले हुए ही नहीं लगते बल्कि उनमें पहले से ज्यादा वॉल्यूम भी दिखने लगता है. 


इस तरह सुखाएं बाल 


सर्दियों में गीले बालों को सुखाने के लिए आप ड्रायर का इस्तेमाल तो करते ही होंगे. सीधे खड़े होकर बालों को ड्राई करने के बजाय सिर को झुकाकर सारे बाल नीचे करें और फिर बालों को सुखाएं. इससे बालों में वॉल्यूम बढ़ता है और बाल तेजी से सूखते भी हैं. 

महंगी क्रीम नहीं बल्कि घर की ये 10 चीजें लगाने पर चेहरे पर दिखेगी चमक, Dull Skin बन जाएगी ग्लोइंग 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.