विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 05, 2023

चेहरे को निखारने के लिए कॉफी से ये 3 फेस पैक बनाकर लगा सकती हैं आप भी, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद 

Coffee Face Masks: स्किन को बेदाग और निखरा हुआ बनाने के लिए घर पर बेहद आसानी से कॉफी फेस मास्क बनाकर लगाए जा सकते हैं. इन फेस मास्क से त्वचा से डेड स्किन सेल्स भी हटती हैं. 

Read Time: 4 mins
चेहरे को निखारने के लिए कॉफी से ये 3 फेस पैक बनाकर लगा सकती हैं आप भी, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद 
Face Pack For Glowing Skin: चेहरे के लिए बेहद अच्छे हैं कॉफी के फेस मास्क.  

Skin Care: स्किन केयर में कॉफी को तरह-तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है. त्वचा पर आमतौर पर धूप, धूल और मिट्टी के कारण गंदगी जमने लगती है जिससे स्किन मुरझाई और बेजान (Dull Skin) नजर आती है. ऐसे में घर के कुछ नुस्खे इन डेड स्किन सेल्स को हटाने में बेहद काम आते हैं और त्वचा को निखार देते हैं. कॉफी से भी कुछ ऐसे ही फेस मास्क (Coffee Face Mask) बनते हैं जो बाजार में मिलने वाले फेस मास्क से बेहतर असर दिखाते हैं और इन्हें घर पर बनाने पर आपकी जेब पर भी मार नहीं पड़ती है. यहां जानिए बेदाग और चमकती त्वचा के लिए घर पर कॉफी फेस पैक बनाने का तरीका. 

International No Diet Day: इन 5 तरीकों से बिना डाइट और एक्सरसाइज किए भी घटा सकते हैं वजन, जानें यहां 

निखरी त्वचा के लिए कॉफी फेस मास्क | Coffee Face Mask For Glowing Skin 

कॉफी को चेहरे पर लगाने से कई फायदे मिलते हैं. इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स स्किन को एक्सफोलिएट करने और एजिंग साइंस को हल्का करने में मदद करते हैं. इसके अलावा, स्किन को कॉफी से निखार भी मिलता है और यह डेड स्किन सेल्स हटाने में भी असरदार है. कॉफी में एक से दो चीजें मिलाकर ही असरदार फेस मास्क बनाए जा सकते हैं. 

कॉफी और हल्दी का फेस मास्क 

इस फेस मास्क का सबसे अच्छा असर ऑयली और एक्ने वाली स्किन पर देखने को मिलता है. इसके एंटी-बैक्टीरियल गुण पिंपल्स वाले बैक्टीरिया को हटा देते हैं. कॉफी फेस मास्क बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच पिसी कॉफी, 2 चम्मच दही और आधा चम्मच हल्दी मिला लें. इस पेस्ट को चेहरे पर 10 मिनट लगाकर धो लें. चेहरा धो लेने के बाद मॉइश्चराइजर लगाना ना भूलें. 

7gu6s2bo
कॉफी और शहद का फेस मास्क 

कॉफी का यह फेस मास्क स्किन को एक्सफोलिएट भी करता है. हर टाइप की स्किन पर यह असरदार है और डेड स्किन सेल्स को हटाकर स्किन को ग्लो (Glow) देता है. 2 चम्मच पिसी कॉफी में एक चम्मच शहद मिलाकर इस फेस मास्क को तैयार किया जा सकता है. इसे चम्मच या फेस पैक वाले ब्रश से मिक्स करें और चेहरे पर 15 मिनट लगाकर रखने के बाद धोएं. आपको स्किन में निखार नजर आएगा. इस फेस पैक को हफ्ते में 2 बार लगाया जा सकता है. 

कॉफी और एलोवेरा फेस मास्क 

2 चम्मच कॉफी में 3 चम्मच एलोवेरा जैल मिला लें. इसे मिक्स करके चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. इस एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल फेस मास्क को दाग-धब्बे हल्के करने, पिग्मेंटेशन हटाने और स्किन को चमकदार बनाने के लिए लगाया जा सकता है. 

dftif4u

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए Deepika-Prakash Padukone और Arjun Kapoor

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिना नींद की दवाइयों के भी माइग्रेन और सिर दर्द में चैन से सो सकते हैं आप, डॉक्टर ने बताए आसान तरीके
चेहरे को निखारने के लिए कॉफी से ये 3 फेस पैक बनाकर लगा सकती हैं आप भी, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद 
इन 8 फलों में होता है सबसे ज्यादा और सबसे कम शुगर, जानिए उनके नाम
Next Article
इन 8 फलों में होता है सबसे ज्यादा और सबसे कम शुगर, जानिए उनके नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;