February travel list : वैलेंटाइन वीक में अपने पार्टनर के साथ घूम आइए इन रौमैंटिक प्लेसेज पर, यहां देखिए टॉप 5 लिस्ट

हम आपको यहां पर कुछ रोमैंटिक प्लेसेज की लिस्ट दे रहें, जहां पर आप अपने पार्टनर के साथ एक अच्छा समय बिता सकते हैं. 

February travel list : वैलेंटाइन वीक में अपने पार्टनर के साथ घूम आइए इन रौमैंटिक प्लेसेज पर, यहां देखिए टॉप 5 लिस्ट

Honeymoon places in India : कोवलम प्रेमियों के लिए फरवरी के महीने में हनीमून ट्रिप के लिए एक शानदार जगह है.

Travel list for February : चाहे परिवार के साथ छुट्टियां मनाना हो या फिर पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक ट्रिप पर जाना फरवरी का महीना सबसे अच्छा होता है. यह महीना साल का वह समय होता है, जब हवाओं में रोमांस घुला होता है, क्योंकि 7 तारीख से वैलेंटाइन वीक शुरू हो जाता है. ऐसे में पति-पत्नी और प्रेमी -प्रेमिका अलग-अलग तरीके से अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करते हैं. कुछ रोमैंटिक डेट प्लान करते हैं तो कुछ डेस्टिनेशन वैलेंटाइन मनाना पसंद करते हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर कुछ रोमैंटिक प्लेसेज (Romantic destination in India) की लिस्ट दे रहें, जहां पर आप पार्टनर के साथ एक अच्छा समय बिता सकते हैं. 

Reason Behind Black lips : ये 5 बड़ी वजह होती हैं आपके होंठ के कालेपन की, जानिए यहां

फरवरी के महीने में कहां जाएं घूमने - What is the most romantic place for couples?

गोवा  

न्यूली मैरिड कपल्स के लिए हनीमून एक यादगार, स्पेशल और रोमांटिक हिस्सा होता है, जहां वे अपने बंधन को जीवन भर के लिए और अधिक मजबूत बनाने के लिए समय बिताते हैं. ऐसे में आप गोवा जा सकते हैं. यह बेस्ट रोमैंटिक प्लेस है. इस जगह पर आप नाइट लाइफ से लेकर, बीचेज और लाजवाब नाश्तों का आनंद ले सकते हैं, अपने स्पेशल वन के साथ.

लक्षद्वीप

क्रिस्टल साफ नीले पानी और मूंगा चट्टानों के साथ भारत का फेमस समुद्र तट लक्षद्वीप भी आपके लिए बेस्ट है. यह द्वीप मोती मछली पकड़ने के लिए भी जाना जाता है और समुद्री भोजन का बड़ा स्त्रोत है. इसमें 32 वर्ग किमी क्षेत्रफल वाले 36 द्वीप शामिल हैं. यहां के बीचेज पर आप अपने पार्टनर के साथ रोमैंटिक समय समय बिता सकते हैं. 

वायनाड

फरवरी में हनीमून डेस्टिनेशन के लिए वायनाड सबसे अद्भुत जगह है. हरे-भरे हरियाली वाले पहाड़ों से घिरी यह जगह आपको शांति पहुंचाएगी. वायनाड वन्य जीवन और मसालों के बागानों के लिए प्रसिद्ध है.

उदयपुर

फरवरी में अपनी हनीमून के लिए उदयपुर बेस्ट है. यह जगह अपनी परंपरा और संस्कृति के लिए जानी जाती है. उदयपुर यादगार और अद्भुत अनुभवों के साथ रोमांस का शहर है. यहां पर आपको जादुई लेक पैलेस, जो अब एक शानदार पांच सितारा होटल हैं, और पिछोला के पूर्वी तट पर सिटी पैलेस और आश्चर्यजनक पेंटिंग्स देखने को मिलेगा. 

कोवलम

कोवलम प्रेमियों के लिए फरवरी के महीने में हनीमून ट्रिप के लिए एक शानदार जगह है. यह केरेला का सबसे अच्छा समुद्रतट है. इसका अद्भुत पानी इसे केरल का एक महत्वपूर्ण पर्यटन केंद्र बनाता है. यह चट्टानों, पहाड़ों, ताड़ के पेड़ से घिरा हुआ है. फरवरी का महीना यहां घूमने के लिए बेस्ट है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com