मार्च में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो South की इन जगहों को करें एक्सप्लोर, किसी हसीन जन्नत से कम नहीं इनकी खूबसूरती

Top places to visit in march in south india : दक्षिण भारत के खूबसूरत समुद्र तटों के साथ मनोरम हिल स्टेशन हैं जो पर्यटकों का मन मोह लेते हैं. केरल, तमिलनाड़, आंधप्रदेश से लेकर कर्नाटक और तेलंगाना तक के प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट का मजा लेने के लिए मार्च साल का सबसे बेहतर समय होता है.

मार्च में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो South की इन जगहों को करें एक्सप्लोर, किसी हसीन जन्नत से कम नहीं इनकी खूबसूरती

Cool places in south india : साउथ इंडिया में इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान.

खास बातें

  • मार्च में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं.
  • तो साउथ इंडिया जा सकते हैं.
  • वहां की इन जगहों को करें एक्सप्लोर.

Best places to visit in march : दक्षिण भारत पयर्टन के लिए दुनिया भर में मशहूर है. यहां खूबसूरत समुद्र तटों के साथ मनोरम हिल स्टेशन हैं जो पर्यटकों का मन मोह लेते हैं. केरल, तमिलनाड़, आंधप्रदेश से लेकर कर्नाटक और तेलंगाना तक के प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट का मजा लेने के लिए मार्च साल का सबसे बेहतर समय होता है. अगर आप भी मार्च में यात्रा (Travel) करने वाले है और इस मनभावन मौसम में साउथ इंडिया का एक्सप्लोर (South India Travel in March) करने का प्लान बना रहे हैं तो पेश है कुछ ऐसे टूरिसट प्लेस (Tourist places in South India) की सूची जहां आप दक्षिण का भरपूर लुत्फ लें सकते हैं….

हेल्थ एक्सपर्ट ने बताया रात में इतने बजे तक खाना खा लेना चाहिए, फिर कभी नहीं बाहर निकलेगा पेट

दक्षिण भारत के मशहूर टूरिस्ट स्पॉट्स(Tourist places in South India)

कुर्ग (Coorg)

कर्नाटक का कुर्ग दक्षिण भारत का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला पर्यटन स्थलों में शामिल है. इसे भारत का स्कॉटलैंड कहा जाता है. गोदावरी नदी के तट पर स्थित कुर्ग लोगों का मन मोह लेता है. कुर्ग में एबी फॉल्स, ताडियनछामल पीक, केर लेक, ओंकारेश्वर मंदिर जैसे फेसम टूरिस्ट स्पॉट्स हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

एलेप्पी ( Alleppey)

मनमोहक बैक वॉटर, समुद्री तटों और लगून के लिए फेमस एलेप्पी मार्च में जाने के लिए सबसे बेहतरीन स्पॉट है. इसे पूव का वेनिस कहा जाता है. यह इंडिया में हनीमून डेस्टिनेशन के तौर पर जाना जाता है. एलेप्पी में समुद्र तट, कुमारकोम बर्ड सेंचुरी, वेम्बनाड लेक, श्री नागराजा मंदिर प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट है.

कोडाइकनाल ( Kodaikanal)

तमिलनाडु में मार्च के महीने कोडाइकनाल जाना सबसे बेहतरीन एहसास दे सकता है.यह एक मशहूर हनीमून डेस्टिनेशन है. मार्च में पहाड़ों से झुके बादल, हरी भरी घाटियां और खूबसूरत सुंदर झीले कोडाइकनाल को अलग स्तर पर खूबसूरत बना देते है. कोडाइकनाल में कोडाइकनाल लेक, कोकर्स वॉक, सिल्वर कैसकेड फॉल्स और ग्रीन वैली व्यू पॉइंट प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट्स हैं.

विशाखापट्टनम (Visakhapatnam)

विशाखापट्टनम आंध्रप्रदेश का सबसे बड़ा शहर भी है. इसे पूर्व का गोवा कहा जाता है.  विशाखापट्टनम अपने समुद्री तटों, चर्चित पार्क, नारियल के पेड़ और लुभावने पहाड़ों के लिए आकर्षण का केंद्र है. यहां की हरियाली लोगों को खूब पसंद आती है.  विशाखापट्टनम में कैलाशगिरी, बोर्रा गुफा, कटिकी झरना, यारदा बीच, वुडा पार्क और डॉल्फिन नोज प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट्स हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com