ठंड में रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये तेल, स्किन पर नहीं आएगा रूखापन

Sesame oil for skin : उगर आप ठंड की शुरूआत में ही अपनी स्किन केयर शुरू कर देते हैं तो फिर आप ड्राई स्किन से बच सकते हैं.

ठंड में रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये तेल, स्किन पर नहीं आएगा रूखापन

तिल के तेल में मौजूद पोषक तत्व विटामिन सी (vitamin c oil) का स्त्रोत है.

Winter skin care tips : ठंड के मौसम में चलने वाली सर्द हवाएं (cold wind) त्वचा की नमी को सोख लेती हैं. जिसके कारण चेहरा शुष्क बेजान (dry skin cause in winter) हो जाता है. इससे ना सिर्फ चेहरे की बल्कि हाथ, पैर की भी स्किन मुरझा जाती है. लेकिन आप ठंड की शुरूआत में ही अपनी स्किन केयर शुरू कर देते हैं तो फिर आप ड्राई स्किन से बच सकते हैं. हम आपको यहां पर तिल के तेल को नाइट स्किन केयर (til oil benefits in winter skin carre) रूटीन में शामिल करने से क्या फायदे होंगे उसके बारे में बताने वाले हैं. 

क्या आपके नाखून बहुत जल्दी जाते हैं टूट तो शरीर में हो गई इस विटामिन की कमी

तिल तेल चेहरे पर लगाने के फायदे | Benefits of applying sesame oil on face

तिल का तेल ऐसा नैचुरल ऑयल है, जो चेहरे पर जादू की तरह काम करता है. इस तेल में एंटी एजिंग गुण (is it til oil anti ageing) होते हैं. इससे बढ़ती उम्र का असर कम होता है. आप तिल के तेल में हल्दी मिलाकर भी स्किन पर लगा सकती हैं. इससे दाग-धब्बे (home remedy for pimple spot on face) हल्के पड़ सकते हैं और झुर्रियां भी चेहरे पर नजर नहीं आएंगी. इससे फाइन लाइन की भी परेशानी दूर हो सकती है.

- तिल के तेल में मौजूद पोषक तत्व विटामिन सी (vitamin c oil) का स्त्रोत है. इसमें मैग्नीसियम, कॉपर, कैल्शियम, आयरन, जिंक और विटामिन बी 6 शामिल है, जो चेहरे को पोषण पहुंचाता है. इससे रूखापन दूर होता है. 

- आप इस तेल को रात में सोने से पहले चेहरे पर लगा लेती हैं तो फिर आपकी स्किन पर नमी भी बनी रहेगी और पोषण भी भरपूर मिलेगा. तो अब से आप अपनी स्किन केयर में इस तेल को शामिल करके चेहरे की सुंदरता को बनाए रखिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.