Advertisement

पति से लगी थी शर्त तो महिला ने बनकर दिखाया टैक्सी ड्राइवर, पढ़ें इनकी Inspiring Story

महिला ने बताया कि उसकी मां ने उसे हमेशा प्रेरित किया. महिला ने बताया कि बचपन से ही उसका सपना था कि वह अपने सभी काम खुद कर सके.

Advertisement
Read Time: 19 mins
3 सालों से टैक्सी ड्राइवर का काम कर रही है यह महिला.
मुंबई:

सोशल मीडिया पर एक महिला ड्राइवर की कहानी काफी वायरल हो रही है, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं और इससे प्रेरित हो रहे हैं. ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के इंस्टाग्राम पेज ने मुंबई की इस महिला ड्राइवर की कहानी को शेयर किया है. अपनी कहानी की शुरुआत में महिला कहती है, ''मैं और मेरे पति एक दिन महिला और पुरुष की जिम्मेदारियों और उनके कामों की बात कर रहे थे, जब मैंने अपने पति को बताया कि एक महिला वो सब कर सकती है जो एक पुरुष कर सकता है''. यह महिला एक टैक्सी ड्राइवर है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: महिलाओं को बस ड्राइवर बनने के लिए IAS अधिकारी ने किया प्रेरित, खुद चलाकर दिखाई वॉल्‍वो, देखें Video

इस पोस्ट में महिला ने बताया कि उसकी मां ने उसे हमेशा प्रेरित किया. महिला ने बताया कि बचपन से ही उसका सपना था कि वह अपने सभी काम खुद करे. महिला ने इस पोस्ट में बताया, ''मैं शादी से पहले भी काम करती थी और अब भी करती हूं लेकिन कई बार बच्चों को संभालने के साथ फुल टाइम जॉब करना संभव नहीं हो पाता, इसलिए मैं हमेशा ही अलग किस्म के काम करती हूं''.

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, ''एक दिन मैंने पढ़ा कि महिलाएं टैक्सी पर्मिट भी ले सकती हैं और इसे काम का अवसर बना सकती हैं, इसलिए मैंने अपने लिए टैक्सी खरीदी और ड्राइविंग टेस्ट भी पास कर लिया.'' महिला के पति ने भी उसको काफी प्रेरित किया और जल्द ही उसने टैक्सी ड्राइविंग का काम शुरू कर दिया. महिला की पहली ट्रिप लोअर परेल से वर्ली की थी. महिला ने कहा, ''मैं घबराई हुई थी क्योंकि मुझे लगा कि वो मेरी ड्राइविंग स्किल्स को जज करेंगे लेकिन वो महिला टैक्सी ड्राइवर को देखकर काफी हैरान थे. राइड खत्म होने के बाद उनमें से एक ने मुझे चॉकलेट भी दी थी.'' 

Advertisement

हालांकि, टैक्सी चलाने के कारण महिला को कई बार लोगों की आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा. महिला ने कहा, ''परिस्थितियां चाहे कितनी ही बुरी क्यों न हो गई हों लेकिन अक्सर ही मेरे साथ ऐसे लोग थे जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया, फिर चाहे वो मेरा परिवार हो, दूसरे ड्राइवर हों या फिर कोई अनजान व्यक्ति''. महिला को अब टैक्सी चलाते हुए 3 साल हो गए हैं. यहां पढ़ें महिला की पूरी कहानी. 

Advertisement
Advertisement

इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर अब तक 26,000 से अधिक लोगों ने लाइक किया है. वहीं कई लोगों ने इस पोस्ट पर कमेंट भी किया है. एक यूजर ने लिखा, ''महिलाएं अपनी जिंदगी में कुछ भी कर सकती हैं.. हमें बस हिम्मत की जरूरत है ताकि हम जो हासिल करना चाहते हैं वो हासिल कर सकें''. वहीं एक अन्य ने लिखा, ''आप जीत गईं... मैं उम्मीद करता हूं कि किसी दिन मैं आपकी टैक्सी में यात्रा करूं.'' वहीं एक अन्य ने लिखा, ''आपकी कहानी सही में प्रेरणादायक है''.

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Elections 2024 Phase 6 Voting: राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति सहित कई VVIP ने डाला Vote

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: