Drink for skin : अनार के छिलके से बने ये ड्रिंक स्किन को रखते हैं ग्लोइंग और यंग, यहां जानिए विधि

Health tips : अगर आप पोषक तत्वों से भरपूर खान-पान करें तो आपके फेस पर निखार हमेशा बनी रहेगी. वैसे तो न्यूट्रिएंट्स से भरपूर कई फूड हैं लेकिन आज हम किसी एक की बात करेंगे अनार के छिलके की.

Drink for skin : अनार के छिलके से बने ये ड्रिंक स्किन को रखते हैं ग्लोइंग और यंग, यहां जानिए विधि

इस Drink को बनाने के लिए आप अनार को अच्छे से धो लीजिए, फिर इनके दानों को निकाल लीजिए.

Drink tips : चेहरे की सुंदरता बनाए रखने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं क्लीनअप, मसाज, फेशियल. ये सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट आपके चेहरे को तरोताजा कर देते हैं. लेकिन ये सारे ट्रीटमेंट का निखार चेहरे पर 15 से 20 दिन तक ही रहता है. जबकि अगर आप पोषक तत्वों (nutrients) से भरपूर खान-पान (diet) करें तो आपके फेस पर निखार हमेशा बनी रहेगी. वैसे तो न्यूट्रिएंट्स से भरपूर कई फूड हैं लेकिन आज हम किसी एक की बात करेंगे अनार के छिलके (anar ke chilke) की. इस छिलके से आप कई तरीके से ड्रिंक बना सकते हैं.

अनार के छिलके से कैसे बनाएं ड्रिंक 

  • इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको 01 अनार चाहिए. 5 से 7 तुलसी के पत्ते चाहिए. 10-15 पुदीना की पत्तियां, 2 से 3 किन्नू स्लाइस, 1 गिलास गरम पानी और 01 चम्मच शहद.

कैसे बनाएं

  • इस ड्रिंक को बनाने के लिए आप अनार को अच्छे से धो लीजिए. फिर इसके दानों को निकाल लीजिए. इसके छिलके को एक अलग कटोरदान में मिलाकर रख दीजिए.

  • अब आप अनार के दानों, तुलसी के पत्तों और पुदीने को मसलकर अच्छे से कूट लीजिए. अब आप इनमें अनार के छिलके को डाल लीजिए.  

  • अब आप इसमें गरम पानी और किन्नू की स्लाइस और शहद डालकर अच्छे से मिला लें उसके बाद इसका सेवन करें. अगर आप रोज ऐसे पीते हैं शरीर को बड़ा लाभ होगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com