विज्ञापन
Story ProgressBack

भारतीय ट्रैवलर्स की पहली पसंद बन गए हैं दक्षिण-पूर्व एशिया के ये 5 देश, सर्वे में आया सामने

सर्वे के अनुसार, वर्क फ्रॉम होम या ऑनलाइन काम करने की सुविधा के चलते भारतीयों में घूमने-फिरने की प्रवृत्ति बढ़ी है. लोगों को खूबसूरत स्थान अत्यधिक आकर्षित करने लगे हैं. 

Read Time: 3 mins
भारतीय ट्रैवलर्स की पहली पसंद बन गए हैं दक्षिण-पूर्व एशिया के ये 5 देश, सर्वे में आया सामने
शॉर्ट ट्रिप्स के लिए ये देश हैं भारतीयों की पसंद. 

Travel: इसे सोशल मीडिया का बढ़ता इंफ्लुएंस भी कह सकते हैं कि लोगों में घूमने-फिरने की प्रवृत्ति बदलने लगी है. चाहे वीकेंड हो या गर्मियों की छुट्टियां, लोग घर बैठना नहीं चाहते बल्कि घूमना-फिरना अत्यधिक पसंत करते हैं. अगर कम दिनों की छुट्टियां हों तो कोशिश यही रहती है कि आस-पास की जगह जाया जाए और कुछ दिन बिताकर वापस लौटा जाए. यही देखते हुए एक हालिया सर्वे सामने आया है जिसमें बताया गया है कि विदेश में कम समय के लिए छुट्टियों पर जाने की योजना बना रहे भारतीयों के लिए दक्षिण-पूर्व एशियाई (Southeast Asia) देश पसंदीदा गंतव्य बनकर उभरे हैं, जबकि लंबी छुट्टियां बिताने वाले अमेरिका, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया जाना चाहते हैं. 

डेंटिस्ट ने बताया किस स्थिति में कभी नहीं करना चाहिए ब्रश, खराब हो सकती है दांतों की ऊपरी परत

ओयो ग्लोबल समर वेकेशन ट्रैवलोपीडिया 2024 के अनुसार, दक्षिण-पूर्व एशिया 5 से 7 दिन की कम दिन की छुट्टियों (Holidays) के लिए भारतीय पर्यटकों की शीर्ष पसंद बनकर उभरा है. यहां लोग आराम से वीकेंड की ट्रिप प्लान कर सकते हैं. इस सर्वे में करीब 4000 लोगों की राय ली गई है. सर्वे में तकरीबन 38 प्रतिशत लोगों ने अपने पसंदीदा ट्रेवल डेस्टिनेशन के रूप में बाली (Bali) को चुना है. पसंदीदा ट्रेवल डेस्टिनेशंस में पटाया, बैंकॉक और दुबई भी शामिल हैं. इंडोनेशिया और मलेशिया जैसे दक्षिण-पूर्व एशियाई गंतव्य वीजा मानदंडों में ढील के बाद पसंदीदा देशों के रूप में उभरे हैं. 

अगर आप भी अपनी कुछ दिनों की छुट्टियां दक्षिण पूर्वी एशिया में बिताना चाहते हैं तो जिस देश में जा रहे हैं वहां जाने का बेस्ट टाइम देखकर ही जाएं. वियतनाम के बीचेस घूमने के लिए अप्रैल से अगस्त के बीच का समय सबसे अच्छा माना जाता है, तो वहीं थायलैंड (Thailand) घूमने के लिए जनवरी से अप्रैल का समय बेस्ट कहा जाता है. 

साउथईस्ट एशिया जाने के लिए हवाईजहाज का सफर सबसे सही और कंफर्टेबल कहा जाता है. इन देशों में पहुंचकर आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट चुन सकते हैं या फिर बाइक या स्कूटी किराए पर लेकर शहर घूम सकते हैं. दक्षिण पूर्वी एशिया के देशों की सैर लोग इसलिए भी करते हैं क्योंकि ये देश लो बजट की ट्रिप के लिए परफेक्ट हैं. 

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अदरक का जूस पीने का है गजब फायदा, वेट कंट्रोल से लेकर पाचन ठीक रखने जैसी 5 चीजों में पहुंचाता है बेनेफिट्स
भारतीय ट्रैवलर्स की पहली पसंद बन गए हैं दक्षिण-पूर्व एशिया के ये 5 देश, सर्वे में आया सामने
1 महीने आंवला का सेवन करने से शरीर में नजर आते हैं ये बदलाव, जानिए कैसे और कब करें सेवन
Next Article
1 महीने आंवला का सेवन करने से शरीर में नजर आते हैं ये बदलाव, जानिए कैसे और कब करें सेवन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;