Hina Khan समेत ये 5 एक्ट्रेस करती हैं स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो, किस तरह वजन को कर रखा है इन्होंने मेंटेन आप भी जान लीजिए

Celebrity Weight Loss: खुद को फिट रखने के लिए इन सेलेब्स में से किसी ने रोटी छोड़ रखी है तो कोई घंटों भूखा रहता है. आप भी जानिए इनका डाइट प्लान और पतले रहने का तरीका. 

Hina Khan समेत ये 5 एक्ट्रेस करती हैं स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो, किस तरह वजन को कर रखा है इन्होंने मेंटेन आप भी जान लीजिए

Hina Khan Diet: अपने वजन को इस तरह से मेंटेन करती हैं हीना खान. 

Celebrity Weight Loss: हम सभी अक्सर एक्ट्रेसेस की फिटनेस को देखकर उन्हें लकी कहते हैं कि उनका वजन हमेशा कम ही रहता है. लेकिन, अपने वजन को कम करने के लिए वे अच्छीखासी डाइट (Diet) भी फॉलो करती हैं जिसमें उन्हें कभी सलाद खाकर रहना पड़ता है तो कभी घंटों तक कुछ खाने को ही नहीं मिलता. इस तरह की कठिन डाइट ही है जो इन एक्ट्रेसेस को अपना वजन कम रखने में मदद करती है. आइए जानें हीना खान (Hina Khan) समेत ऐसी ही 5 टीवी जगत की एक्ट्रेसेस के बारे में जिनकी वेट लॉस डाइट (Weight Loss Diet) और वेट मेंटेन करके रखने की डाइट आपके लिए भी मददगार साबित होगी. 


हीना खान 


हीना खाना की बात करें तो अपने एक इंटरव्यू में हीना ने इस बात का जिक्र किया था कि वे अपने दिन की शुरुआत गुनगुना पानी पीकर करती हैं. इस पानी में हीना नींबू भी निचौड़ती हैं जिससे उनका शरीर डिटॉक्स हो सके. इसके बाद वे ताजे फलों या सब्जियों के जूस, कॉर्न फ्लेक्स और चीज ऑमलेट का नाश्ता करती हैं और साथ में दो केले खाती हैं. हीना की डाइट (Hina Khan Diet) लो कार्ब और हाई प्रोटीन वाली है. 

bveiif38

भारती सिंह 


10 महीने में 16 किलो तक वजन घटाने वाली भारती सिंह (Bharti Singh) की डाइट से आखिर कौन रूबरू नहीं होना चाहेगा. भारती ने वजन कम करने के लिए इंटर्मिटेंट फास्टिंग (Intermittent Fasting) को चुना. वे शाम 7 बजे के बाद और दोपहर 12 बजे से पहले कुछ नहीं खाती थीं. भारती ने बताया कि शुरुआती 10 से 15 दिनों में उन्हें काफी दिक्कत होती थी और आधी रात में उठकर वे मैगी या बची हुई सब्जी खा लेती थीं, लेकिन धीरे-धीरे चीजें बेहतर होती चली गईं. 

b1qdu77g

Photo Credit: bharti singh


एरिका फर्नांडेज 


एरिका ने अपने वजन को कम करने के लिए रोटी और चावल को पूरी तरह से खाना बंद किया जिसके बाद उन्हें वजन घटाने में मदद मिली. रोटी और चावल डाइट से निकालने के अलावा एरिका के वर्कआउट रूटीन (Workout Routine) ने भी वजन कम करने में उनकी मदद की. 

ja6bej1o


सुरभि चंदना 

एक्ट्रेस सुरभि चंदना के वेट लॉस की बात करें तो सुरभि ने जंक फूड खाना पूरी तरह से छोड़ दिया है पर वे चीट डे के रूप में कभी-कभी बाहर का खा लेती हैं. इसके अलावा एक्सरसाइज और कम-कम मात्रा में खाना खाने ने सुरभि की मदद की. 

3ksbc49o


शहनाज गिल 

बिग बॉस से सभी के दिलों पर राज करने वाली शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) का वेट लॉस सबसे शानदार रहा जिसमें उन्होंने 6 महीनों में लगभग 12 किलो वजन कम कर लिया. शहनाज अपने वजन को कम करने के लिए चॉकलेट, नॉन वेज और आइसक्रीम से पूरी तरह से दूरी बनाकर रखती हैं. वे खाने में कम चीजें ही खाती हैं. 

03p28jo

Photo Credit: Koo

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com