Advertisement

मैच के दौरान गोल होने की खुशी में गले मिलने और किस करने लगे खिलाड़ी, अब सरकर ने उठाया ये कदम

इस सप्ताहांत फिर से शुरू हुई इस लीग में खिलाड़ियों ने पहले दिन गले लगकर और किस कर के नियमों का खुलकर उल्लंघन किया.

Advertisement
Read Time: 4 mins
बुंदेसलीगा पहली यूरोपीय लीग है जो कोविड-19 महामारी के दौरान फिर से शुरू हुई है.
बर्लिन:

जर्मनी के एक वरिष्ठ राजनेता ने उम्मीद जतायी कि बुंदेसलीगा गोल का जश्न मनाने को लेकर नियमों को सख्ती से लागू करेगा क्योंकि इस सप्ताहांत फिर से शुरू हुई इस लीग में खिलाड़ियों ने पहले दिन गले लगकर और किस कर के नियमों का खुलकर उल्लंघन किया.

जर्मन लीग कोरोनावायरस के कारण दो महीने तक ठप्प रहने के बाद शनिवार को फिर से शुरू हुई तथा क्लबों ने जर्मन सरकार के स्वच्छता को लेकर अपनाए गए नियमों का पालन करने पर सहमति जतायी थी. 

Advertisement

बावरिया प्रांत के मंत्री मार्कस सोडेर ने प्रसारक स्पोर्ट1 से कहा, ''फुटबॉलर रोल मॉडल होते हैं, इसलिए हमें दिशानिर्देशों पर कायम रहना चाहिए और अगले सप्ताह से इन पर ध्यान देना चाहिए.'' 

बुंदेसलीगा पहली यूरोपीय लीग है जो कोविड-19 महामारी के दौरान फिर से शुरू हुई है. खिलाड़ियों को जहां तक संभव हो संपर्क में आने से बचने के लिये कहा गया है विशेषकर गोल का जश्न मनाते समय लेकिन कुछ अवसरों पर इसे नजरअंदाज किया गया. 

हेरथा बर्लिन के मार्को ग्रुसिज ने अपनी टीम की होफेनहीम के खिलाफ 3-0 से जीत के दौरान अपने साथी डेड्रिक बोयटा के गाल पर चुंबन लिया था. हेरथा के खिलाड़ियों के इस तरह से नियम तोड़ने पर सोडेर ने कहा, ''मुझे यह कतई पसंद नहीं है. ''

Featured Video Of The Day
Jairam Thakur Exclusive: Lok Sabha Elections 2024 में NDA जीत रहा 400 सीट | Elections 2024

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: