तरबूज आपकी स्किन से पिंपल और झुर्रियों को गायब कर चेहरे पर लाएगा नेचुरल निखार

Tarboj ke fayde : सबसे पहले बता दें कि वाटरमिलन में विटामिन ए और सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो स्किन को फ्लॉलेस बनाने में मदद करता है. 

तरबूज आपकी स्किन से पिंपल और झुर्रियों को गायब कर चेहरे पर लाएगा नेचुरल निखार

आप इसके जूस में एलोवेरा जैल मिलाकर फेस पर अप्लाई भी कर सकती हैं. यह तरीका भी बहुत अच्छा है स्किन को Hydrate और हेल्दी रखने के लिए .

Water melon in skin care : तरबूज ना सिर्फ खाने के काम आता है बल्कि फेस पर लगाने के भी बड़े लाभ हैं. जो शायद कम लोगों को पता होगा. लेकिन इसे लगाना कैसे है इसके बारे में सबको पता नहीं होता है. तो आपको अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम यहां पर उसी के बारे में बताने जा रहे हैं. सबसे पहले बता दें कि वाटरमिलन में विटामिन ए और सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो स्किन को फ्लॉलेस बनाने में मदद करता है. 

तरबूज कैसे करें फेस पर अप्लाई

1- अगर आप स्किन को निखारना चाहती हैं तो फिर आप बीज का पाउडर बनाकर इसको एक्सफोलिएटर के तौर पर चेहरे पर लगा सकती हैं. इससे डेड स्किन बाहर आ जाएंगी.

2- वहीं, अमीनो एसिड सिट्रूललिन तरबूज में पाया जाता है जो शरीर में ब्लड फ्लो को बेहतर करता है, जिससे चेहरे पर निखार आता है. इसमें पाया जाने वाला नेचुरल शुगर स्किन को चमकदार बनाने में मदद करता है. 

3-वहीं, एंटीऑक्सीडेंट्स वॉटरमिलन में होते हैं, जो स्किन पर नजर आने वाली एजिंग को कंट्रोल करने का काम करते हैं. इसके अलावा ये पूरे टेक्सचर को सुधारते हैं. 

4- आप इसके जूस में एलोवेरा जैल (aloevera gel) मिलाकर फेस पर अप्लाई भी कर सकती हैं. यह तरीका भी बहुत अच्छा है स्किन को हाइड्रेट और हेल्दी रखने के लिए, तो आज ही आप इस घरेलू नुस्खे को अपना लीजिए और अपनी स्किन को खराब होने से बचा लीजिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सलमान खान ने एक युवा प्रशंसक को हवाई अड्डे के बाहर गले लगाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com