इन 4 तरीकों से चीनी को फेस पर लगाने से चेहरे की चमक जाएगी बढ़, झुर्रियां और फाइन लाइन भी नहीं आएंगी नजर

इस आर्टिकल में हम आपको चीनी को 04 तरीके से फेस पर अप्लाई (Sugar for skin) करने के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करके अपनी स्किन हेल्थ को बेहतर कर सकते हैं. How do you use sugar on your skin?

इन 4 तरीकों से चीनी को फेस पर लगाने से चेहरे की चमक जाएगी बढ़, झुर्रियां और फाइन लाइन भी नहीं आएंगी नजर

चीनी में कॉफी पाउडर, शहद, बादाम तेल मिलाकर फेस पर अप्लाई कर लीजिए.

Sugar for skin : चीनी आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए बेस्ट नैचुरल ब्यूटी इंग्रीडिएंट में से एक है. चीनी स्क्रब हल्के होते हैं और मृत त्वचा को हटाने में मदद करते हैं. यह त्वचा के छिद्रों से गंदगी साफ करके त्वचा को फिर से जीवंत बनाने में भी मदद करते हैं. डेड सेल्स हट जाने से स्किन अधिक चमकदार हो जाती है. इस आर्टिकल में हम आपको चीनी को 04 तरीके से फेस पर अप्लाई (Sugar for skin) करने के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे फॉलो करके अपनी स्किन हेल्थ को बेहतर कर सकते हैं. 

चीनी चेहरे पर कैसे लगाएं

पहला तरीका, आप चीनी में दही मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लीजिए फिर इसे फेस पर अप्लाई कर लीजिए. लगभग 20 मिनट लगाकर रखें, फिर साफ पानी से चेहरे को धो लीजिए. 

दूसर तरीका, आपको नींबू के रस में चीनी मिलाकर पेस्ट बना लीजिए, फिर फेस पर अप्लाई कर लीजिए, 15 मिनट बाद चेहरे को साफ कर लीजिए. 

तीसरा तरीका, चीनी में ऑलिव ऑयल मिलाइए और फेस पर अप्लाई कर लीजिए. 15 मिनट बाद चेहरे को धो लीजिए. इससे डेड स्किन बाहर निकल आएंगी. 

चौथा तरीका, चीनी में कॉफी पाउडर, शहद, बादाम तेल मिलाकर फेस पर अप्लाई कर लीजिए. इससे आपकी स्किन पर जमी गंदगी बाहर निकल आएगी. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

रणवीर के सामने फैंस ने की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' फिल्म के ट्रेलर की तारीफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com