Hair Straightening के लिए अब पार्लर के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर, इस तरीके से घर पर ही सीधे हो जाएंगे बाल

Hair Straightening at Home: एक बार बाल स्ट्रेट कराने में ही पार्लर वाले 500 से ज्यादा रुपए ले लेते हैं. यहां कुछ ऐसे टिप्स हैं जिनसे आप घर पर खुद ही बिना किसी मशीन के हीटलेस स्ट्रेट हेयर पा सकती हैं. 

Hair Straightening के लिए अब पार्लर के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर, इस तरीके से घर पर ही सीधे हो जाएंगे बाल

Heatless Hair Straightening: इस तरह करें घर पर बालों को सीधा. 

खास बातें

  • बिना हीट भी सीधे किए जा सकते हैं बाल.
  • किसी महंगे प्रोडक्ट की नहीं पड़ेगी जरूरत.
  • रात के समय भी अपनाए जा सकते हैं ये टिप्स.

Hair Care: लड़कियां अक्सर अपने उलझे फ्रिजी बालों को लेकर परेशान रहती हैं. रोजमर्रा के दिनों में तो फिर भी टेढ़े-मेढ़े दिख रहे बाल संभाले जा सकते हैं, लेकिन जब कोई खास अवसर हो या किसी के साथ बाहर जाना हो तो मन होता है बालों को स्ट्रेट कर लिया जाए. अब घर में भी हर दूसरे दिन आग उगलेते हेयर स्ट्रेटनर का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता और अगर पार्लर का ही रुख कर लिया जाए तो लंबा-चौड़ा बिल थमा दिया जाता है. लेकिन, कैसा हो अगर आप बिना हीट और पैसे खर्च किए खुद ही अपने बाल स्ट्रेट (Hair Straightening) कर लें? असल में यह पूरी तरह संभव है. निम्न ऐसे ही कुछ टिप्स हैं जिन्हें अपनाकर आप आसानी से घर पर बालों को स्ट्रेट कर पाएंगी.

घर पर बालों को सीधा करना | Hair Straightening at Home 


हेयर रैपिंग

यह बालों को स्ट्रेट करने का एक बेहद पुराना तरीका है. इस तरीके से बाल स्ट्रेट करने के लिए आपको कुछ बॉबी पिंस और सिल्क स्कार्फ की जरूरत होगी. ये टिप रात के समय अपनाना सबसे सही है. एक अच्छे दांत वाली कंघी (Comb) लीजिए और अपने बालों को झाड़ लीजिए. अब बालों के एक हिस्से को पकड़कर एकदम सीधा सिर पर चिपकाकर क्लिप लगा लीजिए. आपको अपने पूरे बालों के साथ यही करना है. पूरे बाल जब सिर पर बॉबी पिंस से सेट हो जाएं तो स्कार्फ से सिर ढककर सो जाइए. सुबह उठेंगी तो सभी बाल स्ट्रेट दिखेंगे.


हेयर स्ट्रेटनिंग माक 

बाल पोषण की कमी से भी उलझे और रूखे दिखाई देते हैं और सीधे होने के बावजूद सीधे नहीं लगते. आपकी समस्या भी यही है तो आप इस हेयर मास्क (Hair Mask) को लगा सकती हैं. आपको अपने बाल मुलायाम और सीधे नजर आएंगे. इसे बनाने के लिए एक अंडा लें और उसमें 2 चम्मच शहद और जरूरत के अनुसार एवोकाडो डालकर मिला लें. इस मिश्रण को अपने बालों में 20-25 मिनट लगाए रखें, आपके बाल सीधे हो जाएंगे. 

तेल से सीधे बाल 

यह प्राकृतिक नुस्खा अपनाने में आपको सिर्फ कुछ मिनट लगेंगे लेकिन इससे हमेशा ही आपके बाल सीधे नजर आएंगे. आप बालों में जो तेल लगाती हैं उसे हल्का गर्म कर लें और बालों में मसाज करें. गर्म तेल उलझे बालों की कठोरता भी कम कर देता है. अब 20-25 मिनट मसाज करने के बाद शैम्पू से बाल धोएं और गीले बालों में कंघी चलाते हुए बालों को सीधा करें. कुछ दिन ऐसा करते रहने से आपके बाल एकदम सीधे नजर आने लगेंगे. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शिल्पा शेट्टी एयरपोर्ट पर व्हाइट ड्रेस में चहकती नजर आईं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com