विज्ञापन
Story ProgressBack

वूमेन हेल्‍थ के लिए इन 5 सुपरफूड्स को खरीदें और 20% तक बचाएं

इन सुपरफूड्स को अपनी किचन में शामिल करें. और एनडीटीवी बिग बोनस ऐप के माध्यम से बड़े रिवॉर्ड भी पाएं.

Read Time: 3 mins
वूमेन हेल्‍थ के लिए इन 5 सुपरफूड्स को खरीदें और 20% तक बचाएं

आज की महिला ने मल्टीटास्किंग की कला में महारत हासिल कर ली है. घर के कामकाज, से लेकर कार्यस्थल पर टाइम लाइन को पूरा करने तक, वह एक दिन में कई काम करती हैं. यह कहने की जरुरत नहीं है कि इन सबके बीच अकसर वह अपनी डाइट पर ध्‍यान नहीं दे पातीं. यदि इसमें आवश्यक पोषक तत्वों की कमी है, तो इस बिजी लाइफस्‍टाइल में कब अपनी हेल्‍थ से कॉम्‍प्रोमाइज करने लगेंगी, आपको पता नहीं लगेगा. इसे ध्यान में रखते हुए, हम कुछ ऐसे सुपरफूड्स साझा करेंगे जिन्हें हर महिला को अपने आहार में शामिल करना चाहिए. इसके अलावा, यदि आप  NDTV Big Bonus  का यूज करके इन सुपरफूड्स को MORE से खरीदते हैं, तो आपको अपनी खरीदारी पर गिफ्ट कूपन और ऐप पर 20% तक रिवॉर्ड भी मिलेंगे. जल्दी करें और ऐप स्टोर या गूगल प्ले से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और इन रिवॉर्ड को पाने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें.

Latest and Breaking News on NDTV

ये हैं वो 5 आवश्यक सुपरफूड:

1. साबुत अनाज

साबुत अनाज महिलाओं के आहार का एक अनिवार्य घटक है. वे शरीर को स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट देने में मदद करते हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आप ऊर्जावान बने रहें. कुछ साबुत अनाज जिन्हें आपको स्टॉक में रखना चाहिए उनमें जई, क्विनोआ, बाजरा और ब्राउन राइस शामिल हैं.

2. आंवला

महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए एक और सुपरफूड है आंवला. इसमें आवश्यक विटामिन और विटामिन सी, आयरन और यहां तक कि कैल्शियम जैसे पोषक तत्व उच्च मात्रा में होते हैं. यह पीरियड्स के दौरान खून की कमी के कारण होने वाली आयरन की कमी की भरपाई करने में भी मदद कर सकता है.

3. क्विनोआ

क्विनोआ का हाई फाइबर कंटेंट इसे महिलाओं के आहार के लिए बेस्‍ट बनाता है. यह आपका पेट लम्‍बे समय तक भरा रखने में मदद करता है, इस प्रकार अत्यधिक खाने से रोकता है और वजन घटाने में सहायता करता है. फाइबर के अलावा क्विनोआ विटामिन बी, ई और कैल्शियम से भी भरपूर होता है.

4. अखरोट

आपको अखरोट को भी अपनी डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए. इसका कारण यह है कि वे कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने में मदद करते हैं और अच्‍छी नींद में भी फायदेमंद होते हैं. 

5. डार्क चॉकलेट

क्या आप जानते हैं कि डार्क चॉकलेट के महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए भी कुछ आश्चर्यजनक फायदे हैं? इनमें पॉलीफेनोल्स हाई क्‍वांटिटी में होते हैं, एक एंटीऑक्सीडेंट जो तंत्रिका तंत्र में ब्‍लड सर्कुलेशन को बढ़ाने में मदद करता है.

ऐप स्टोर या गूगल प्ले से डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और शॉपर्स स्टॉप से खरीदारी करते समय 4% तक रिवॉर्ड पाने के लिए अपने सभी बैंक कार्ड लिंक करें. एक बार जब आप अपने कार्ड को ऐप से लिंक कर लेते हैं, तो जब आप उन्हीं कार्डों का यूज करेंगे, तो आपका वीआईएनआर बैलेंस बढ़ जाएगा, बिना कुछ और करने, कहने या दिखाने के. इन रिवॉर्ड तक पहुंचने के लिए आपको एक न्यूनतम राशि की खरीदारी करनी होगी.अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड को ऐप से लिंक करना पूरी तरह से सुरक्षित है, इसलिए आपको चिंता करने की कोई बात नहीं है. एनडीटीवी बिग बोनस के साथ आपको मिलने वाले रिवॉर्ड किसी भी क्रेडिट कार्ड या बैंक रिवॉर्ड प्रोग्राम से मिलने वाली किसी भी राशि से अधिक हैं और इस वीआरएनआर बैलेंस का यूज ऐप पर दिए गए किसी भी ब्रांड पर शॉपिंग करने के लिए किया जा सकता है.

अस्वीकरण: एनडीटीवी एक मीडिया पार्टनर है, जो एनग्मैटिक स्माइल इंडिया रिवार्ड्स प्राइवेट लिमिटेड को उसके एप्लिकेशन के लिए प्रमोशनल सर्विस देता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुपरफूड कही जाती हैं कैल्शियम और प्रोटीन से भरपूर ये सब्जियां, बना लीजिए डाइट का हिस्सा
वूमेन हेल्‍थ के लिए इन 5 सुपरफूड्स को खरीदें और 20% तक बचाएं
शरीर पर हो गई टैनिंग तो इन 4 बॉडी स्क्रब्स को घर पर बनाकर लगा सकते हैं आप, दूर हो जाएगी शरीर पर जमी गंदगी
Next Article
शरीर पर हो गई टैनिंग तो इन 4 बॉडी स्क्रब्स को घर पर बनाकर लगा सकते हैं आप, दूर हो जाएगी शरीर पर जमी गंदगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;