विज्ञापन
Story ProgressBack

रात में इस चीज को लगाकर सो जाएं फेस पर, सुबह चेहरा रहेगा खिला-खिला, दाग धब्बे हो जाएंगे कम

Night skin care tips : रात में स्किन केयर करने से आपका चेहरा बेदाग और निखरा बना रहता है साथ ही, झुर्रियां और फाइन लाइन भी जल्दी नजर नहीं आती हैं.

Read Time: 3 mins
रात में इस चीज को लगाकर सो जाएं फेस पर, सुबह चेहरा रहेगा खिला-खिला, दाग धब्बे हो जाएंगे कम
शहद भी आप फेस पर अप्लाई कर सकती हैं, इससे भी स्किन को लाभ मिलता है.

Night skin care routine : अगर चाहती हैं कि आपकी त्वचा स्वस्थ और बेदाग दिखे तो दिन में और रात में सोने से पहले इसकी देखभाल जरूर करें. डे स्किन केयर प्रोडक्ट हानिकारक यूवी किरणों और प्रदूषण को ध्यान में रखकर तैयार किए जाते हैं जबकि नाइट स्किन केयर रूटीन में स्किन सेल्स को रिपेयर करने वाले प्रोडक्ट होते हैं. रात में स्किन केयर करने से आपका चेहरा बेदाग और निखरा बना रहता है साथ ही झुर्रियां और फाइन लाइन भी फेस पर जल्दी नजर नहीं आती हैं. इसलिए हम यहां पर आपको कुछ ऐसी होम रेमेडी बताने वाले हैं जो आपके फेस की चमक बरकरार रखने के लिए बहुत जरूरी है.

इस दाल को बस एक मुट्ठी रोज खा लेंगे तो वजन होगा कम, इम्यूनिटी होगी बूस्ट और भी हैं कई फायदे

नाइट स्किन केयर रूटीन - Night skin care routine

- सबसे जरूरी बात आप रात में सोने से पहले चेहरे से मेकअप जरूर हटाएं. फिर अपने हाथों से फेस को हल्का प्रेश करें. इससे आपके चेहरे की चमक बढ़ेगी. यह ब्लड सर्कुलेशन बेहतर करता है. 

- रोत को सोने से पहले आप अपने फेस पर कच्चा दूध (Raw milk) मिलाकर अप्लाई कर लीजिए. इससे आपके फेस पर जमी गंदगी बाहर आ सकती है. यह स्किन को मॉइश्चराइज रखता है.

- एलोवेरा जैल (aloevera gel) भी आप फेस पर लगा सकती हैं. यह स्किन को रिपेयर करता है. आप इसे भी रात भर लगाकर छोड़ दीजिए. फिर अगली सुबह सादे पानी से फेसवॉश कर लीजिए.

- गुलाब जल (rose water) भी आप फेस पर अप्लाई कर सकती हैं. यह स्किन को सॉफ्ट बनाता है. इससे डेड स्किन बाहर निकल आती है. बस कॉटन की मदद से गुलाब जल चेहरे पर अप्लाई कर लीजिए.

- शहद भी आप फेस पर अप्लाई कर सकती हैं. इससे भी स्किन को बहुत लाभ मिलता है, तो आज से आप इन सारी चीजों को अप्लाई करके चेहरे की चमक को बरकरार रख सकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है. सारा अली खान का पैपराजी ने खास अंदाज में किया स्वागत


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सफेद बालों को काला कर देगी घर पर बनी डाई, कलौंजी के बीजों में मिलाकर लगा लें यह चीज 
रात में इस चीज को लगाकर सो जाएं फेस पर, सुबह चेहरा रहेगा खिला-खिला, दाग धब्बे हो जाएंगे कम
Father's Day 2024: पिता और बेटी के बीच का बॉन्ड होता है सबसे खास, जानिए क्यों 
Next Article
Father's Day 2024: पिता और बेटी के बीच का बॉन्ड होता है सबसे खास, जानिए क्यों 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;