विज्ञापन
This Article is From Aug 11, 2022

Raksha Bandhan 2022: इस तरह करें रक्षाबंधन के दिन परफेक्ट मेकअप, चाहें तो पा सकती हैं नो मेकअप लुक

Raksha Bandhan Makeup Look: रक्षाबंधन के लुक को कंप्लीट करने के लिए परफेक्ट मेकअप भी बहुत ज्यादा जरूरी है. ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं इस रक्षाबंधन कैसे कर सकती हैं आप अपना मेकअप.

Raksha Bandhan 2022: इस तरह करें रक्षाबंधन के दिन परफेक्ट मेकअप, चाहें तो पा सकती हैं नो मेकअप लुक
Raksha Bandhan 2022: मेकअप करना है कमाल तो बस जान लें ये आसान से टिप्स.

Raksha Bandhan 2022: भाई-बहन का बेहद प्यार भरा त्योहार रक्षाबंधन नजदीक आ चुका है. ऐसे में इस दिन को खास बनाने के लिए जहां तमाम तरह की तैयारियां चल रही हैं, वहीं इस बीच लड़कियां अपने लुक को लेकर जाहिरतौर पर काफी ज्यादा कंफ्यूज भी हो रही हैं. रक्षाबंधन के आउटफिट्स (Outfits) तो आप सबने चुन लिए होंगे पर इस लुक को कंप्लीट करने के लिए परफेक्ट मेकअप भी बहुत ज्यादा जरूरी है. ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं इस रक्षाबंधन कैसे कर सकती हैं आप अपना परफेक्ट मेकअप (Makeup) और नो मेकअप लुक में भी कैसे देख सकती हैं बेहद खूबसूरत.

रक्षाबंधन मेकअप लुक | Raksha Bandhan Makeup Look

शुरुआत स्किनकेयर से करें. सबसे पहले अपनी स्किन को क्लीन करने के लिए फोम बेस्ड क्लीन्जर चेहरे पर अप्लाई करें.  2 मिनट तक अच्छे से क्लीन करने के बाद ठंडे पानी से अपना फेस वॉश कर लें.  ऐसा करने से चेहरे पर फ्रेशनेस आएगी और आपका फेस अच्छी तरह से क्लीन और मेकअप के लिए रेडी हो जाएगा. अब मॉइस्चराइजर लगाएं. 

अपने मेकअप का बेस सेट करने के लिए अपने चेहरे पर प्राइमर (Primer) लगाएं और अपने मेकअप लुक (Makeup Look) को लॉन्ग लास्टिंग बनाएं. प्राइमर लेते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि वो आपकी स्किन को सूट करने वाला हो और नेचुरल ग्लो दे. याद रखें अगर प्राइमर अच्छा होगा तो मेकअप का लुक अपने आप उभर कर आएगा. प्राइमर लगाने के लिए अपनी उंगली पर थोड़ा सा प्राइमर लें और डिप-डिप करके पूरे फेस पर स्मूदली अप्लाई करें.

स्मूद और फ्लॉलेस स्किन के लिए लाइट टू मीडियम कवरेज फाउंडेशन को चुनें. फाउंडेशन ऐसा चुनें जो आपके स्किन टोन को मैच करता हुआ हो. फाउंडेशन लाइटवेट वाला होना चाहिए ताकि आपकी स्किन को सही ढंग से हाइड्रेटेड और ग्लोइंग बना सके. अगले स्टेप में प्राइमर के बाद फाउंडेशन (Foundation) अप्लाई करें और उसको स्पॉन्ज से अच्छी तरह डैब करके मिक्स होने दें. अगर फेस पर ब्लैक स्पॉट्स या डार्क सर्कल्स हैं तो फाउंडेशन से पहले कंसीलर अप्लाई जरूर करें. 

 किसी भी मेकअप को कंप्लीट करने में आई मेकअप सबसे ज्यादा डिफाइन और खूबसूरत होना चाहिए. अगर आप अपने रक्षाबंधन लुक को खूबसूरत और एलिगेंट बनाना चाहती हैं तो अपनी ड्रेस के अकॉर्डिंग आई शैडो का कलर चुनें. अगर आप एथनिक ड्रेस पहन रही हैं तो लाइट पिंक, लाइट ब्राउन और रेड कलर का शेड बेहद खूबसूरत लगेगा. इसके बाद आप अपने लुक के हिसाब से आईलाइनर की थिन या थिक लाइन लगा सकती हैं. इन दिनों थिक आई लाइनर काफी ट्रेंड में है. 

अब अपनी आईलैशेस को वॉल्यूम देने के लिए मस्कारा अप्लाई करें. थोड़ी देर रुकें और फिर एक और कोटिंग अप्लाई करें.  इसके साथ अपनी आईब्रो को आइब्रो पेंसिल से डिफाइन करें. 

अपने मेकअप (Makeup) को हाईलाइट करने और अपनी चीक्स पर ब्लश के लिए आप पिंक कलर के ब्लश का इस्तेमाल कर सकती हैं. अपनी उंगलियों पर थोड़ा सा ब्लश लें और अपने गालों पर हल्के हाथों से घूमाते हुए लगाएं. 

अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए एक न्यूड पिंक या रेड शेड लिपस्टिक अप्लाई करें. ये शेड लगभग हर कलर के आउटफिट के साथ मैच करता है और आपको एक बहुत ही खूबसूरत, एलिगेंट और ग्लैमरस लुक देता है. 

जरूरी नहीं है कि आप मेकअप अप्लाई करके ही खूबसूरत लुक पा सकती हैं. आप नो मेकअप लुक (No Makeup Look) के साथ भी बेहद खूबसूरत दिख सकती हैं. इसके लिए आपको अपने स्किन केयर रूटीन को अच्छे से फॉलो करना होगा. अपनी स्किन को फ्लॉलेस बनाने के लिए आप एक अच्छा सनस्क्रीन अप्लाई करें. आंखों पर चाहें तो पतला सा लाइनर और लाइट शेड लिपस्टिक लगाएं. इसमें भी आप बेहद खूबसूरत और ग्रेसफुल देखेंगी. 

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
सफेद बालों से आ गए हैं तंग तो इस जड़ी-बूटी का करें इस्तेमाल, व्हाइट हेयर निकलने हो सकते हैं कम
Raksha Bandhan 2022: इस तरह करें रक्षाबंधन के दिन परफेक्ट मेकअप, चाहें तो पा सकती हैं नो मेकअप लुक
गर्मियां जाने लगी हैं लेकिन टैनिंग से चेहरे पर अब भी मैल जमा नजर आता है, तो यहां जानिए Sun Tan हटाने के रामबाण तरीके 
Next Article
गर्मियां जाने लगी हैं लेकिन टैनिंग से चेहरे पर अब भी मैल जमा नजर आता है, तो यहां जानिए Sun Tan हटाने के रामबाण तरीके 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com