करनी है दिन की हेल्दी शुरुआत, तो स्मूदीज की ये 7 रेसिपी देगी आपका साथ

करनी है दिन की हेल्दी शुरुआत, तो स्मूदीज की ये 7 रेसिपी देगी आपका साथ

नई दिल्ली:

अक्सर हम दफ्तर या स्कूल-कॉलेज जाने के चक्कर में नाश्ता नहीं कर पाते। कई बार तो नाश्ता तैयार करने का भी वक्त नहीं होता। या फिर रोजमर्रा के नाश्ते से हम बोर होकर इसे स्किप करना ही बेहतर समझते हैं। 
 
ऐसे में हम आपको बताते हैं स्मूदीज की 7 ऐसे रेसिपी जो ना सिर्फ हेल्थी हैं, बल्कि इन्हें बनाने में 2 मिनट से भी कम वक्त लगता है।

1.ग्रीन स्मूदी बोल
केल (एक तरह की गोभी), एवोकडो, अनानास और केला ब्लेंड करें। ऊपर से कॉर्नफ्लेक्स, म्यूसली या ओटमील के साथ साथ केला और ब्लूबेरी काटकर मिलाएं।
 
2.एंटीऑक्सिडेंट स्मूदी 
ब्लूबेरी, रैस्पबेरी के साथ मूंगफली से तैयार बटर ब्लेंड करें। तैयार है आपका एंटीऑक्सिडेंट स्मूदी। कम वक्त में कुछ हेल्दी तैयार करना हो, तो इससे मजेदार रेसिपी ढूंढ़ना मुश्किल है।
 
3.वीटग्रास स्मूदी
मेश, चार्ड, कीवी, केला और वीटग्रास साथ में ब्लेंड करें और सर्व करें। पहली नजर में आपको इस रेसिपी की सामाग्री जुटाना पहाड़ जैसा काम जरूर रहेगा। हमारी सलाह है कि पास के किसी वेजिटेबल वेंटर से इन विदेशी फलों और सब्जियों के बारे में पूछने से अच्छा है ऑनलाइन ग्रोसरी एप से ऑर्डर दे दें। 

 

4.स्ट्रॉबेरी स्मूदी
अपनी स्ट्रॉबेरी स्मूदी को मजेदार बनाना है तो उनमें क्रेनबेरीज मिक्स करें और ओरियो बिस्कुट के साथ टॉपिंग तैयार करें। इसे और भी एक्साइटिंग बनाना है तो नारियल से बने बोल में सर्व करें।
 

5.बेरी स्मूदी बोल
सबसे पहले ब्लूबेरी, रैस्पबेरी को ब्लेंड करें और बोल में सर्व करें। ऊपर से केला, ब्लूबेरी, रास्पबेरी और सूखी क्रेनबेरी डालें। स्मूदी तैयार है।
6.हनी मेलन स्मूदी 
हनी मेलन यानी खरबूज को नींबू के रस के साथ ब्लेंड करें। ग्लास में अनार की टॉपिंग के साथ सर्व करें।
7.ब्लूबेरी स्मूदी
ब्लूबेरी में ब्लैकबेरी ब्लेंड करें और अपनी फेवरेट ग्लास में सर्व करें।जब आपके पास बिलकुल भी वक्त ना हो, तो आपके लिए रेसिपी सबसे बढ़िया है। हमारी सलाह है कि इसे पेपर ग्लास में सर्व करें और स्ट्रॉ डालकर पैक कर लें। फिर रास्ते में चलते-चलते या गाड़ी में इसे आप आसानी ले पी सकते हैं
 
तो ये हैं हफ्ते के साथ दिनों के लिए सात आसान रेसिपी। 
  
नोट: अगर आप इन स्मूदीज को दिलकश अंदाज में पेश करने चाहते हैं तो रेसिपी की वो सामग्री जिसका वजन सबसे ज्यादा है, उसे सबसे अंत में बोल में डालें।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com