विज्ञापन

जीवन में चाहते हैं तरक्की तो जरूर करें ये तीन काम, जानिए प्रेमानंद महाराज के अनुसार क्या हैं तरक्की के गुर

वृंदावन में वास कर रहे गुरु प्रेमानंद महाराज के पास बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं और अपने जीवन की समस्याओं के समाधान के लिए सलाह लेते हैं. हाल में महाराज ने लोगों को जीवन में तरक्की करने के लिए महत्वपूर्ण सलाह दी.

जीवन में चाहते हैं तरक्की तो जरूर करें ये तीन काम, जानिए प्रेमानंद महाराज के अनुसार क्या हैं तरक्की के गुर
प्रेमानंद महाराज ने बताया कि जीवन में तरक्की करने के लिए तीन चीजों का अभ्यास करना जरूरी है.

Premanand Maharaj's Tips for progress in life; जीवन में तरक्की के लिए कुछ गुणों की जरूरत के साथ साथ कुछ बुरी आदतों से भी छुटकारा पाने की भी जरूरत होती है. आध्यात्मिक गुरु प्रेमानंद महाराज (Premanand Maharaj) अक्सर लोगों को जीवन में पोजिटिव बदलाव लाने के उपाय बताते रहते हैं. वृंदावन में वास कर रहे गुरु प्रेमानंद के पास बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं और अपने जीवन की समस्याओं के समाधान के लिए सलाह लेते हैं. हाल में महाराज ने लोगों को जीवन में तरक्की (Progress in life ) करने के लिए महत्वपूर्ण सलाह दी. आइए जानते हैं जीवन में तरक्की करने के लिए प्रेमानंद महाराज ने क्या टिप्स दिए (Premanand Maharaj's Tips for progress in life) ….

ये 8 बिहेवियर आपकी शादीशुदा जिंदगी को कर सकते हैं खराब, रिलेशनशिप के लिए होते हैं रेड फ्लैग

जीवन में तरक्की के लिए प्रेमानंद महाराज की सलाह(Premanand Maharaj's Tips for progress in life)

तरक्की के लिए ज्ञान का उपयोग

प्रेमानंद महाराज ने बताया कि जीवन में तरक्की करने के लिए अपने ज्ञान का उपयोग करना बहुत जरूरी है. बगैर ज्ञान के कोई आगे नहीं बढ़ सकता और ज्ञान होते हुए उसका उपयोग नहीं करने से भी जीवन में सफलता प्राप्त नहीं हो सकती है.

अपनाएं ये तीन चीज

प्रेमानंद महाराज ने बताया कि जीवन में तरक्की करने के लिए तीन चीजों का अभ्यास करना जरूरी है. ये तीन चीजें हैं कम बोलना, कम खाना और कम सोना. इन तीनों चीजों को जीवन में अपना लेने से व्यक्ति को हमेशा अपने विवेक से काम करने में मदद मिलती है. वह अपने ज्ञान और बुद्धि का सही तरीके से उपयोग करता है और जीवन में तरक्की करता है.

तीनों चीजें करती हैं मदद

जीवन में कम बोलने, कम खाने और कम सोने से कई परेशानियों से बचने में मदद मिल सकती है. कम बोलने से संबंध खराब नहीं होते हैं, कम खाने से सेहत अच्छी रहती और कम सोने से जरूरी चीजों को करने के लिए पूरा समय प्राप्त होता है.

राधारानी के परम भक्त हैं गुरु प्रेमानंद महाराज

गुरु प्रेमानंद महाराज राधारानी के परम भक्त हैं और वृंदावन में वास करते हैं. उनके भजन और सत्संग में शामिल होने दूर-दूर से लोग वृंदावन पहंचते हैं. भोलेनाथ के दर्शन के बाद प्रेमानंद जी महाराज घर का त्याग कर वृंदावन आ गए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Karwachauth 2024 : करवा चौथ की पूजा थाली मंत्र, मेहंदी ओर फूलों से ऐसे करिए डेकोरेट, हर कोई करेगा आपके हुनर की तारीफ
जीवन में चाहते हैं तरक्की तो जरूर करें ये तीन काम, जानिए प्रेमानंद महाराज के अनुसार क्या हैं तरक्की के गुर
जानें कौन सी सब्जी बार-बार यूरिक एसिड बढ़ाने के लिए होती है जिम्मेदार
Next Article
जानें कौन सी सब्जी बार-बार यूरिक एसिड बढ़ाने के लिए होती है जिम्मेदार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com