इस चाय को पीने से तेजी से घटता है शरीर का वजन, यहां जानिए उसके बनाने के तरीके

Tea for reduce fat : आप इस चाय को खाली पेट या खाने के कुछ देर पहले पी सकती हैं. यह चाय डायबिटीज में भी बहुत फायदेमंद है. इसके अलावा स्किन और बाल के लिए भी बहुत लाभकारी है. वहीं इस चाय को 4 से 5 कप दिन में पी सकते हैं.

इस चाय को पीने से तेजी से घटता है शरीर का वजन, यहां जानिए उसके बनाने के तरीके

Weight loss tips : यह आयुर्वेदिक चाय बहुत असरदार है वजन कम करने में.

खास बातें

  • अनानास से पेट की चर्बी कम होगी.
  • अनानास से डायबिटीज में आराम मिलता है.
  • इससे स्किन की समस्या से भी निजात मिलता है.

Belly fat : बढ़ते शरीर के वजन को लेकर परेशान हैं तो आप अपने खान पान में सुधार करिए. क्योंकि शरीर का वजन बहुत ज्यादा होने पर हार्ट, ब्लड शुगर, ब्रेन स्ट्रोक आदि बीमारियां होने का खतरा बढ़ जाता है. ऐसे में आपको रोजाना व्यायाम करना शुरू कर देना चाहिए ताकि बॉडी वेट (body weight) संतुलित रहे. इसके अलावा आप एक आयुर्वेदिक (ayurvedic) तरीका भी अपना सकती हैं शरीर की चर्बी कम करने के लिए. असल में हम बात करे रहे हैं अनानास की चाय की. आपको सुनकर ये अजीब लगे लेकिन ये बहुत कमाल की चाय जिससे ना सिर्फ वजन कम होता है बल्कि चिंता, घबराहट, स्किन प्रॉब्लम आदि में भी फायदेमंद होती है. तो चलिए जानते हैं इस चाय को कैसे बनाएं.

अनानास की चाय कैसे बनाएं

यह चाय बनाने के लिए आपको 2 से 2 कटे हुए पाइनेप्पल, छोटी चम्मच अदरक, 1 चम्मच हल्दी पाउडर, दो चुटकी जीरा पाउडर, 1 टेबलस्पून चाय की पत्ती और 1 लीटर उबला पानी. अब आपको ग्रीन टी को बनाने के लिए. एक बर्तन लेना उसमें पाइनेप्पल, अदरक, हल्दी और जीरा मिला लेना है. अब आपको इसमें हरी पत्ती उबले पानी में मिला लेना है.अब आप 4 से 5 घंटे पूरी रात एक जार में उबालकर रख लेना है. 

ksmaf40o

अब आप इसे रोजाना पिएं. इससे धीरे-धीरे शरीर की चर्बी गलना शुरू हो जाएगी. आप इस चाय को खाली पेट या खाने के कुछ देर पहले पी सकती हैं. यह चाय डायबिटीज में भी बहुत फायदेमंद है. इसके अलावा स्किन और बाल के लिए भी बहुत लाभकारी है. वहीं इस चाय को 4 से 5 कप दिन में पी सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए तेजस्वी प्रकाश और करण कुंद्रा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com