Pandemic Dating : ऑनलाइन र‍िश्‍ता बनाने से पहले जांच लें वैक्सीनेशन स्टेटस

डेटिंग एप्स पर भी वैक्सीनेशन का अपडेशन नया और इंपॉर्टेंट क्राइटेरिया बन गया है. तो अगर आप भी अपने रिश्ते की शुरुआत के लिए ऑनलाइन किसी सही पार्टनर की तलाश कर रहे हैं, तो कंपैटिबिलिटी और अंडरस्टैंडिंग के साथ-साथ वैक्सीनेशन स्टेटस भी चेक कर लीजिएगा.

Pandemic Dating : ऑनलाइन र‍िश्‍ता बनाने से पहले जांच लें वैक्सीनेशन स्टेटस

लोगों की डिमांड पर डेटिंग एप्स में भी वैक्सीनेशन को लेकर एक अलग कैटेगरी जोड़ दी गई है.

नई दिल्‍ली :

Pandemic Dating : कोरोना के कहर के चलते दुनिया भर में लोगों की जीवन शैली में बहुत बदलाव आया है. लोगों के ऑफिस में काम करने से लेकर घर के अंदर तक कई बड़े बदलाव किए जा चुके हैं इतना ही नहीं लोग तो अब ऑनलाइन अपने प्यार की तलाश में डेटिंग का तरीका भी बदल रहे हैं. खास तौर पर भारत में लोग कोरोना वैक्सीनेशन और सोशल डिस्टेंसिंग पर काफी ज्यादा जोर दे रहे. डेटिंग एप्स पर भी वैक्सीनेशन का अपडेशन नया और इंपॉर्टेंट क्राइटेरिया बन गया है. तो अगर आप भी अपने रिश्ते की शुरुआत के लिए ऑनलाइन किसी सही पार्टनर की तलाश कर रहे हैं, तो कंपैटिबिलिटी और अंडरस्टैंडिंग के साथ-साथ वैक्सीनेशन स्टेटस भी चेक कर लीजिएगा.

दरअसल कोरोना के बीच डेटिंग एप्स में आजकल वैक्सीनेशन को Priority दी जा रही है. कई सारे सर्वे ये बताते हैं कि, कुछ फेमस डेटिंग एप्स ने ये पाया कि लड़का हो या लड़की डेटिंग ऐप में कोविड वैक्सीनेशन को मैच डिटरमाइनर के रूप में देख रहे हैं. अब तक डेटिंग एप्स पर पर्सनालिटी, अंडरस्टैंडिंग और कंपैटिबिलिटी देखने वाले पार्टनर्स अब दूसरे व्यक्ति को आंकने के लिए वैक्सीनेशन स्टेटस को एक पैरामीटर बना चुके हैं. डेटिंग एप ' Ok Cupid' के मुताबिक मार्च से जून 2021 के बीच डेटिंग एप पर आने वाले लोगों ने किसी से भी डेट करने से पहले कोविड वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली है.

लोगों की डिमांड पर डेटिंग एप्स में भी वैक्सीनेशन को लेकर एक अलग कैटेगरी जोड़ दी है. मन मुताबिक पार्टनर खोजने में आपकी मदद करने के लिए डेटिंग एप्स ने 'I'm Vaccinated' की नई कैटेगरी इंट्रोड्यूस की है जिसे कोई भी अपने बायोडाटा में जोड़ सकता है. किसी को एक्सेप्ट करने से पहले ये देखा जा सकेगा कि लड़का या लड़की वैक्सीनेटेड हैं या नहीं. उसके बाद एक्सेप्ट करने के लिए राइट और डिक्लाइन करने के लिए आप लेफ्ट स्वाइप कर सकते हैं.


सभी डेटिंग एप्स में जरूरत के हिसाब से अपने एप्लीकेशन में बदलाव किए हैं. डेटिंग एप बम्बल ने भी कोरोना के बाद कई सारे चेंजस किए हैं. इसके अलावा मास्क, वैक्सीनेशन और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लोग क्या सोचते हैं इस तरह के तमाम सवालों के जवाब भी लिए जा रहे हैं. हाल ही में हुए एक सर्वे में ये बात सामने आई है कि लोग जादातर उन्हीं लोगों को डेट करना पसंद कर रहे हैं जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन लगवा ली है. अगर आप भी ऑनलाइन प्यार की तलाश में है तो इन पैरामीटर्स को दिमाग में रखकर आगे बढ़े .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com