तेज धूप ने पैरों को कर दिया है काला तो घर में रखी यह सफेद चीज लगा लें, कुछ ही मिनटों में निखर जाएंगी legs

तेज धूप में रोजाना जाने से पैर हो गए हैं बिल्कुल काले तो यह तरीका आजमाकर देखिए, मिनटों में दूर हो जाएगी सारी टैनिंग.

तेज धूप ने पैरों को कर दिया है काला तो घर में रखी यह सफेद चीज लगा लें, कुछ ही मिनटों में निखर जाएंगी legs

पैरों की टैनिंग दूर करने का यह है बेहतरीन तरीका, बस ऐसे करना होगा इस्तेमाल.

Tan Removing Tips: गर्मियों (summers) के अक्सर शरीर के खुले हिस्सों पर सन टैन (Sun tan) की समस्या होना आम है. टैनिंग (Tanning) की वजह से शरीर के ये हिस्से भद्दे नजर लगते हैं. खासकर हाथ और पैर पर टैनिंग (tanning on legs) नजर आती है. पैरों का जितना हिस्सा चप्पल से कवर होता है, उसका रंग साफ और जो हिस्सा खुला होता है, उसका रंग अधिक काला पड़ जाता है. ऐसी टैनिंग देखने में काफी बुरी लगती है और इसे दूर करना भी काफी मुश्किल होता है.

पैर और हाथ की स्किन को दोबारा एक समान करने और टैनिंग को हटाने के लिए पेडीक्योर का सहारा लेना पड़ता है, जो कई बार आपकी जेब पर भी महंगा पड़ता है. ऐसे में अगर आप घर पर ही इस टैनिंग को हटाने के उपाय करना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक कमाल की हैक लेकर आए हैं. इंस्टाग्राम पर शेयर हुए इस वीडियो में आपकी मुश्किल का हल छिपा है.

प्रेग्नेंसी के बाद आलिया भट्ट ने बस इस एक चीज से किया वजन कम, आज से आप भी खाना शुरू कर दें यह
साउथ इंडियन लड़कियों की तरह चाहिए काले, लंबे और घने बाल, अप्लाई करें ये हेयर ग्रोथ सीक्रेट रेमेडी

टैनिंग दूर करने के लिए अपनाएं ये DIY हैक ( DIY hack to remove tanning)

पैरों से जिद्दी टैनिंग को हटाने के लिए सबसे पहले एक छोटी सी कटोरी में कोई भी टूथपेस्ट ले लीजिए. अब इसमें एक चम्मच बेकिंग सोडा मिला लीजिए और आधे नींबू का रस इसमें निचोड़ दें. अब इस पेस्ट को अपने दोनों पैरों पर किसी ब्रश के मदद से लगा लें. आपको ये पेस्ट एक समान पूरे पैर पर लगाना है, जैसा वीडियो में आप देख सकते हैं. इसके बाद नींबू के छिलके से पैरों को 5 से 7 मिनट के लिए रब करें और फिर थोड़ी देर रुक कर पैरों को धो दें. पैरों को किसी सॉफ्ट टॉवल से सुखा लें. आप पाएंगे कि टैनिंग पर काफी असर नजर आ रहा है. आपके पैर निखरे और साफ नजर आएंगे.

vbloh2bg

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

विक्की कौशल, करण जौहर और अन्य लोग 'मेरे मेहबूब मेरे सनम' की रैप अप पार्टी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com