Padma Lakshmi की तरह आप भी बना सकते हैं खीरे का ये जूस, किसी क्लब के कॉक्टेल जैसा आएगा स्वाद

Padma Lakshmi ने हाल ही में अपनी फेवरेट Cucumber Cocktail रेसिपी शेयर की है. कुछ ही मिनटों में तैयार होने वाली यह ड्रिंक आपको ताजगी से भर देगी. 

Padma Lakshmi की तरह आप भी बना सकते हैं खीरे का ये जूस, किसी क्लब के कॉक्टेल जैसा आएगा स्वाद

Cocktail Recipe: खुद बनाकर लीजिए मजा इस टेस्टी कॉक्टेल का. 

खास बातें

  • घर पर आसानी से बन सकती है यह कॉक्टेल.
  • स्वाद में है एकदम कमाल.
  • खीरे से मिलेगी ताजगी और ठंडक.

Cucumber Cocktail: पद्मा लक्ष्मी टेलीविजन होस्ट, प्रोड्यूसर और कुकबुक ऑथर हैं जिन्हें इंस्टाग्राम शेफ भी कहा जा सकता है. हाल ही में पद्मा लक्ष्मी (Padma Lakshmi) ने एक बड़ी ही स्वादिष्ट और कमाल की रेसिपी सभी से शेयर की है. आपने गर्मियों के मौसम में यूं तो कई तरह के ड्रिंक्स पिए होंगे लेकिन क्या कभी खीरे से बनी कॉक्टेल (Cocktail) का मजा लिया है? अगर नहीं, तो अब ले लीजिए. अगर आप वोडका पीते हैं या घर पर पीने का शौक रखते हैं तो यह कॉक्टेल  बनाकर देखिए, आप की नई फेवरेट ड्रिंक बन जाएगी यह. 


पद्मा इस कॉक्टेल को बनाने के लिए सबसे पहले बराबर मात्रा में चीनी और और पानी लेती हैं और इस पानी को पका कर इसमें कटे हुए अदरक के टुकड़े मिलाती हैं. जबतक यह सिरप ठंडी होता है तबतक पद्मा एक ब्लेंडर में पुदीना के पत्ते, सिलांट्रो, नींबू का रस और कटा हुआ खीरा डालकर पीस लेती हैं, अब गिलास में वोडका, सिरप और तैयार खीरे (Cucumber) के मिक्स को मिलाती हैं. बस तैयार है टेस्टी कॉक्टेल. 

मॉक्टेल भी बना सकते हैं आप 


अगर आप वोडका नहीं पीते हैं या कॉक्टेल नहीं बनाना चाहते तो आप खीरे से मॉक्टेल भी तैयार कर सकते हैं. इस ड्रिंक (Drink) को बनाने के लिए आपको लगभग 50 ग्राम कटे हुए खीरे के टुकड़े, 5 से 6 पुदीने के पत्ते, एक चम्मच चीनी, 2 चम्मच ताजा नींबू का रस, बर्फ और 200 मिली. क्लब सोडा लेना होगा. 


सबसे पहले खीरा, पुदीना, नींबू का रस और चीनी लेकर ब्लेंडर में मिक्स कर लीजिए. अब एक गिलास लेकर उसमें बर्फ डालिए और फिर तैयार मिक्सचर को मिलाकर उसमें सोडा डालिए. अब लीजिए मजा इस टेस्टी और टैंगी मॉक्टेल का. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com