ओपन स्किन पोर्स के कारण चेहरे की चमक गई है गायब तो अप्लाई करें ये नुस्खा, खोया नूर आएगा वापस

Skin care tips : आपको यहां पर कुछ ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं जिससे आपके खोले रोमछिद्र बंद होंगे और आपकी त्वचा पहले की तरह दमकने लग जाएगी. तो आइए जानते हैं क्या है वो उपाय जो आपकी सुंदरता में चार चांद लगाएंगे. 

ओपन स्किन पोर्स के कारण चेहरे की चमक गई है गायब तो अप्लाई करें ये नुस्खा, खोया नूर आएगा वापस

बाहर निकलते समय अपने फेस को कवर करके निकलिए इससे आपकी स्किन सन टैन से बच जाएगी. धूप से त्वचा पर Sebum बढ़ जाता है और कोलेजन का प्रोडक्शन कम होता है.

Open skin pores : क्या आपके चेहरे पर पिंपल्स (Pimples) के कारण ओपन पोर्स (रोम छिद्र) हो गए हैं जिसके कारण चेहरे की खूबसूरती दब गई है, और उपसे पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो फिर आपको यहां पर कुछ ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं जिससे आपके खोले रोमछिद्र बंद होंगे और आपकी त्वचा पहले की तरह दमकने (glowing skin) लग जाएगी. तो आइए जानते हैं क्या है वो उपाय (solution for open pores) जो आपकी सुंदरता में चार चांद लगाएंगे. 

ओपन पोर्स के लिए उपाय

  • टीन एज में अक्सर हमारे फेस पर पस वाले दाने निकल आते हैं जो जिद्दी दाग और रोमछिद्र छोड़कर जाते हैं. इसके कारण हमारी सुंदरता खो जाती है. ऐसे में आप खुद को जितना हो हाइड्रेट रखिए और माइल्ड फेस वॉश लगाइए.

डायबिटीज के मरीज रोज सुबह खाली पेट चबाएं इस औषधीय फल की पत्ती, बढ़ा शुगर लेवल झट से होगा कंट्रोल

  • वहीं, आप मेकअप लगाकर कभी ना सोएं. हमेशा मेकअप स्किन से साफ करें. मेकअप से स्किन को अच्छे से ऑक्सीजन नहीं मिल पाता है इसलिए रात में जरूरी है कि आप फ्रेश होकर सोएं. 

  • इसके अलावा आप अपने खान पान में विटामिन सी (vitamin c in diet) का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये भी बेस्ट रेमेडी है आपके लिए. इसके अलावा आप अपने स्किन की टोनिंग मॉइश्चराइजिंग करना ना भूलिए. 

  • बाहर निकलते समय अपने फेस को कवर करिए, इससे आपकी स्किन सन टैन से बच जाएगी. धूप से त्वचा पर सीबम बढ़ जाता है और कोलेजन का प्रोडक्शन कम होता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शाहिद कूपर ने शादीशुदा जीवन को लेकर क्या बोला? यहां देखिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com