विज्ञापन
Story ProgressBack

शीशे सी चमकती त्वचा चाहिए तो न्यूट्रिशनिस्ट की बताई इस ड्रिंक को पीना कर दीजिए शुरू, पा लेंगी ग्लास स्किन 

न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया ऐसी ड्रिंक बनाने का तरीका जिससे त्वचा साफ और निखरी हुई नजर आने लगती है. इससे हार्मोनल एक्ने की दिक्कत भी दूर हो जाती है. 

Read Time: 3 mins
शीशे सी चमकती त्वचा चाहिए तो न्यूट्रिशनिस्ट की बताई इस ड्रिंक को पीना कर दीजिए शुरू, पा लेंगी ग्लास स्किन 
त्वचा को बेदाग बना देती है यह ड्रिंक. 

Skin Care: चेहरे पर निखार पाने के लिए बाहरी तौर पर ही त्वचा की देखरेख जरूरी नहीं है बल्कि अंदरूनी रूप से भी त्वचा को बेहतर बनाया जा सकता है. हमारा खानपान ना सिर्फ सेहत को प्रभावित करता है बल्कि त्वचा को भी कई फायदे देता है. अगर खाना पोषक तत्वों से भरपूर होता है तो उसका अच्छा असर स्किन पर भी नजर आने लगता है. खासकर एक्ने, फोड़े फुंसियों और हार्मोनल स्किन संबंधी दिक्कतें (Skin Problems) दूर रहने लगती हैं. अपने एक वीडियो में न्यूट्रिशनिस्ट रिचा गंगानी भी ऐसी ही एक ड्रिंक बनाने का तरीका बता रही हैं जिसे पीने पर शीशे सी चमकती ग्लास स्किन पाई जा सकती है. 

कब्ज के चलते कुछ भी खाने-पीने से होती है घबराहट तो तुरंत आजमाकर देख लीजिए ये घरेलू नुस्खे, Constipation हो जाएगी दूर

न्यूट्रिशनिस्ट रिचा का कहना है कि यह ड्रिंक उनकी डाइट का भी हिस्सा है. हार्मोनल एक्ने (Hormonal Acne) को दूर करने में इस ड्रिंक का अच्छा असर दिखता है और त्वचा पर ग्लो दिखने लगता है. इस ड्रिंक को सिर्फ 4 इंग्रीडिएंट्स से बनाया जा सकता है. ड्रिंक बनाने के लिए पानी में दालचीनी, मेथी दाना, ताजा धनिया और केसर मिलाकर 5 मिनट उबालना है. इस ड्रिंक को छानकर गर्म-गर्म पिएं. रोजाना यह ड्रिंक पीने पर क्लियर और बेदाग त्वचा (Flawless Skin) पाई जा सकती है. 

ये ड्रिंक्स भी पी सकते हैं 

  • ऐसी और भी कुछ ड्रिंक्स हैं जिन्हें निखरी त्वचा के लिए पिया जा सकता है. ग्रीन टी (Green Tea) भी त्वचा के लिए अच्छी होती है. इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स की अच्छी मात्रा होती है और साथ ही इससे त्वचा को एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी मिलते हैं. 
  • पानी में खीरे के टुकड़े डालकर डिटॉक्स वॉटर तैयार किया जा सकता है. इस डिटॉक्स वॉटर (Detox Water) से शरीर हाइड्रेटेड रहता है और त्वचा पर भी चमक नजर आती है. 
  • अनार का जूस भी स्किन के लिए फायदेमंद कहा जाता है. इससे स्किन को एंटी-ऑक्सीडेंट्स और पॉलीफेनॉल्स भी मिलते हैं. साथ ही, यह कोलाजन के प्रोडक्शन में सहायक है जिससे झुर्रियों और फाइन लाइंस की दिक्कत नहीं होती. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इन तरीकों से आप चेहरे के अनचाहे बालों को कर सकती हैं कम, तरीका है एकदम आसान
शीशे सी चमकती त्वचा चाहिए तो न्यूट्रिशनिस्ट की बताई इस ड्रिंक को पीना कर दीजिए शुरू, पा लेंगी ग्लास स्किन 
गर्मियों में पार्लर जैसा ग्लो चाहिए तो घर पर ही लगाएं ये खास चीजें, चांद की तरह चमक उठेगा चेहरा
Next Article
गर्मियों में पार्लर जैसा ग्लो चाहिए तो घर पर ही लगाएं ये खास चीजें, चांद की तरह चमक उठेगा चेहरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;