स्किन एक्सपर्ट ने बताया चेहरे और गर्दन की झुर्रियों को दूर करने वाला आयुर्वेदिक मास्क, बस 3 दिन करना है अप्लाई

Skin care tips : ज्यादा धूप में रहना, खराब खान पान और स्किन केयर रूटीन फॉलो ना करना भी रिंकल और फाइन लाइन का कारण बन सकते हैं. यदि आपकी गर्दन, चेहरे आंखों के नीचे झुर्रियां हैं, तो आप डॉक्टर प्रियंका द्वारा सुझाए गए आयुर्वेदिक मास्क से अपनी त्वचा की सेहत में सुधार कर सकत हैं. 

स्किन एक्सपर्ट ने बताया चेहरे और गर्दन की झुर्रियों को दूर करने वाला आयुर्वेदिक मास्क, बस 3 दिन करना है अप्लाई

स्किन केयर रूटीन फॉलो ना करना भी रिंकल और फाइन लाइन (Fine line) का कारण बन सकते हैं.

Ayurvedic mask for wrinkle : चेहरे और गर्दन की झुर्रियां (Neck wrinkles) उम्र बढ़ने का पहला साइन होती हैं और झुर्रियों का कारण कोलेजन प्रोडक्शन में आई कमी के कारण भी हो सकता है. इसके अलावा, ज्यादा धूप में रहना, खराब खान पान और स्किन केयर रूटीन फॉलो ना करना भी रिंकल और फाइन लाइन (Fine line) का कारण बन सकते हैं. इसलिए, यदि आपकी गर्दन, चेहरे आंखों के नीचे झुर्रियां हैं, तो आप डॉक्टर प्रियंका द्वारा सुझाए गए आयुर्वेदिक मास्क से अपनी त्वचा की सेहत में सुधार कर सकत हैं. 

गर्दन और चेहरे की झुर्रियां के लिए मास्क

आपको 3 से 4 चम्मच अलसी के बीज को बारीक पीसना है फिर उसमें 02 चम्मच दूध मिलाकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लेना है. फिर आपको अपने फेस से लेकर गर्दन तक पतला सा कपड़ा कॉटन का लगाना है.

स्किन एक्सपर्ट ने बताया 1 हफ्ते में चेहरे की झाईं ठीक करने वाला फेस पैक, घर पर चुटकियों में हो जाएगा तैयार

इसके ऊपर आपको इस पेस्ट को लगाना है. इस मिश्रण को आप कम से कम 20 मिनट के लिए लगाकर रखें. फिर आप कपड़े को हटा दीजिए और फेस को अच्छे से धो लीजिए. अब आपको चेहरे पर फ्रेशनेस नजर आएगी. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

रणवीर के सामने फैंस ने की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' फिल्म के ट्रेलर की तारीफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com