स्किन एक्सपर्ट ने बताया 1 हफ्ते में चेहरे की झाईं ठीक करने वाला फेस पैक, घर पर चुटकियों में हो जाएगा तैयार

स्किन स्पेशलिस्ट (skin specialist) डॉक्टर प्रियंका त्रिवेदी (DR.Priyanka Trivedi) द्वारा सुझाए गए दो ऐसे फेस पैक (Face pack) के बारे में बताने वाले हैं जिसके इस्तेमाल से एक हफ्ते में ही आपके चेहरे की झाईं हल्की पड़नी शुरू हो जाएगी. 

स्किन एक्सपर्ट ने बताया 1 हफ्ते में चेहरे की झाईं ठीक करने वाला फेस पैक, घर पर चुटकियों में हो जाएगा तैयार

आप इन दोनों में से किसी एक को अप्लाई करना शुरू कर देती हैं तो एक हफ्ते में झांईं और चेहरे का कालापन भी हल्का पड़ने लगेगा.

Pigmentation remedy : अगर आपका फेस झाईं से घिर गया है आपकी स्किन बिल्कुल डैमेज होती जा रही है दिन पर दिन. कॉस्मेटिक क्रीम भी लगाकर देख चुकी हैं लेकिन खास असर नहीं पड़ रहा है तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम यहां पर स्किन स्पेशलिस्ट (skin specialist) डॉक्टर प्रियंका त्रिवेदी (DR.Priyanka Trivedi) द्वारा सुझाए गए दो ऐसे फेस पैक (Face pack) के बारे में बताने वाले हैं जिसके इस्तेमाल से एक हफ्ते में ही आपके चेहरे की झाईं हल्की पड़नी शुरू हो जाएगी. 

झांईं फेस पैक | best face pack for male & female

  • डॉक्टर प्रियंका अपने इंस्टाग्राम पर साझा किए गए वीडियो में बता रही हैं कि फ्रेश मलाई लेनी है उसमें नींबू का रस मिलाकर फेस को मसाज देना है. फिर 10 मिनट फेस पैक को चेहरे पर छोड़ देना है. इसके बाद साफ पानी से चेहरे को साफ कर लेना है. 

कोकोनेट ऑयल में ये चीज मिलाकर लगाने से गर्दन पर जमी मैल और काले अंडर आर्म हो जाएंगे एकबार में ही साफ

  • दूसरा तरीका है कच्चा आलू को अच्छे से पीसकर उसमें शहद मिलाकर फेस पर अप्लाई कर लेना है 20 मिनट के लिए, फिर साफ पानी से धो लीजिए. आप इन दोनों में से किसी एक को अप्लाई करना शुरू कर देती हैं तो एक हफ्ते में झाईं और चेहरे का कालापन भी हल्का पड़ने लगेगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

''वह हमेशा मेरा पक्ष लेती रही हैं'' - अपनी मां तनुजा के बारे में काजोल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com