1 रुपए में कब्ज को दूर कर देगा ये हरा पत्ता, ट्राई करके देख लीजिए, फिर सबको बताएंगे ये टिप्स

How to cure Constipation instantly: कब्ज की परेशानी ज्यादा दिनों तक रहे तो ये शरीर पर बुरा असर डाल सकती हैं. अब इसके लिए आपको डॉक्टर की नहीं इस हरे पत्ते की जरूरत है.

1 रुपए में कब्ज को दूर कर देगा ये हरा पत्ता, ट्राई करके देख लीजिए, फिर सबको बताएंगे ये टिप्स

Constipation Home Remedies: पान के पत्ते के ये हैं फायदे.

खास बातें

  • क्या आप भी कब्ज- दस्त से परेशान रहता है.
  • ये हरी पत्ती आपके कब्ज को चुटकियों में खत्म कर देगी.
  • जानें इस पत्ती के और क्या हैं फायदे.

Constipation Home Remedies: आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति कब्ज- दस्त (constipation) से परेशान रहता है. गलत खानपान और बेकार रूटीन की वजह से ऐसी परेशानी अक्सर देखने को मिलती है. और हमारा शरीर बीमारियों का कारखाना बन जाता है. इस बीमारी को खत्म करने के लिए आप चाहें तो डॉक्टर का रुख कर सकते हैं. लेकिन अगर 1 रुपए में ये हरी पत्ती आपके पुराने से पुराने कब्ज को चुटकियों में (constipation home remedies in hindi) खत्म कर सकती है, यहां तक की आपके शरीर की दूसरी परेशानियों को भी दूर कर सकती है, तो क्यों न जानें की कौन सी है वो पत्ती. तो चलिए आपको बताते हैं उस हरी पत्ती (best herbs for constipation) के बारे में जिसका इस्तेमाल करके मिनट में आपको कब्ज से छुटकारा मिल जाएगा. और क्या हैं उसके बाकी फायदे.

पढ़ने से दूर भागता है आपका बच्चा तो ये टिप्स अपना लें, खुद बैठकर पढ़ने लगेगा

पान का पत्ता एक ऐसा पता है जो मिनटों में आपके पुराने से पुराने कब्ज- दस्त की परेशानी को दूर कर सकता है.

पान के पत्ते के ये हैं फायदे | Benefits Of Betel Leaves

खांसी 

पान के पत्तों में एंटीऑक्सीडेंट और एंटीमाइक्रोबॉयल गुण पाए जाते हैं जो खांसी जुकाम को दूर करने में मदद करता है.

पाचन तंत्र 

अगर आप पान के पत्ते का इस्तेमाल करते हैं तो ये आपके पाचन तंत्र को बहुत मजबूत बना देगा और दुबारा आपको पेट से जुड़ी कोई भी समस्या नहीं होगी.

घाव भरता है 

पान के औषधीय गुणों के बारे में तो आपने भी सुना होगा. यदि आपके शरीर पर कोई घाव है या किसी घाव का निशान है तो आप उस पर पान के पत्ते को पीसकर उसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे कुछ ही दिनों में आपका घाव भर जाएगा.

भूख बढ़ता है

आपको जानकर हैरानी होगी कि अगर आप पान के पत्ते को चबाते हैं तो इससे आपको बहुत जल्दी भूख लगना शुरू हो जाएगा. यानी भूख बढ़ाने के लिए भी पान के पत्ते का इस्तेमाल किया जाता है.

दांत बने मजबूत 

आपके मुंह की बदबू हो, चाहे कोई बैक्टीरिया हो, आपके दांत सड़ रहे हो, या दांतो का पीलापन पान आपके मुंह से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है. 

                                                                                                    (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.