National Pet Day 2023: आपके घर भी है कोई पालतू तो इस तरह बनाएं उसका दिन खास, मजा भी आएगा खूब 

National Pet Day 2023: आज नैशनल पेट डे के मौके पर आप भी अपने पेट के साथ व्यतीत कर सकते हैं यह दिन. आपका प्यारा पेट भी कर सकेगा एंजॉय. 

National Pet Day 2023: आपके घर भी है कोई पालतू तो इस तरह बनाएं उसका दिन खास, मजा भी आएगा खूब 

How To Celebrate Pet Day: अपने प्यारे पेट का दिन इस तरह बनाइए खास.  

National Pet Day 2023: कहते हैं जानवर इंसानों से भी अच्छे दोस्त साबित होते हैं. जानवरों में यह खासियत जरूर होती है कि वे अपनी मासूमित और बचपने से सभी का दिल जीत लेते हैं. आज 11 अप्रैल के दिन विश्व के कुछ देश नैशनल पेट डे मनाते हैं. इस दिन की शुरूआत साल 2006 में कॉलीन पैज ने की जोकि एक एनिमिल वेलफेयर कैम्पेनर हैं. इस दिन को मनाने का मकसद अपने पालतू (Pet) की देखरेख पर ध्यान देने और हर जानवर को एक घर देने को लेकर जागरूकता फैलाना है. अगर आपका भी कोई पालतू है तो आप आज का दिन उसके लिए बेहद खास बनाने की कोशिश कर सकते हैं. 

टूट-टूटकर बाल हो गए हैं आधे तो आज से ही लगाना शुरू कर दीजिए ये तेल, Hair Fall की दिक्कत होती है दूर 

कैसे मनाएं नैशनल पेट डे | How To Celebrate National Pet Day

pets 650

ले जाएं घुमाने 

आप अपने पेट को आयदिन आस-पास तो घुमाने लेकर ही जाते होंगे. ऐसे में पेट डे एक अच्छा मौका है कि आप थोड़ी दूर की ट्रिप अपने पालतू के साथ मनाएं. चाहे कुत्ता, बिल्ली या कोई खरगोश, आप साथ में किसी बड़े पार्क आदि जा सकते हैं. आजकल पालतू जानवरों के लिए अलग से पार्क भी बनाए जाते हैं जहां तरह-तरह की एक्टिविटीज होती हैं.

दें स्पा 

अब पेट डे है तो अपने पेट की थोड़ी खातिरदारी भी बनती है. आप अपने पेट को नहलाने-धुलाने के अलावा उसके लिए स्पा डे (Spa Day) प्लान कर सकते हैं. जानवरों के लिए जो स्पा बने होते हैं वे आपके पेट्स को आनंदित कर देने वाली मालिश और स्पा आदि देते हैं. 

jhihgqq4

करें पार्टी 

जिस तरह बच्चे के जन्मदिन पर पार्टी दी जाती है बिल्कुल उसी तरह पेट डे पर पार्टी (Pet Day Party) की जा सकती है. पेट्स को पार्टी में खूब मजा आता है. आप इस पार्टी में अपने पालतू के बाकी दोस्तों को भी बुला सकते हैं. साथ मिलकर नाचना-गाना आपके पेट को बेहद अच्छा लगेगा. 

दें कोई तोहफा 

जिस तरह इंसानों को तोहफे पाकर अच्छा लगता है बिल्कुल उसी तरह पालतू भी तोहफे एंजॉय करते हैं. आप उनके जरूरत की चीज या कोई और शौकिया चीज उन्हें उपहार में दे सकते हैं. गले की चेन, टॉपी, सोने का बिस्तर, खाने का नया बर्तन या फिर खेलने के लिए कोई खिलौना दे सकते हैं. 

pets

लाएं कुछ खाने का 

खाना-पीना आखिर किसे अच्छा नहीं लगता. जितना स्वादिष्ट खाना इंसानों को अच्छा लगता है उतना ही पेट्स भी पसंद करते हैं. आप उनके पसंद की चीज पका सकते हैं या फिर कोई चीज खरीदकर भी लाई जा सकती है.  

hn4f0dd8

Photo Credit: iStock (Representative image)

पेट में आयदिन बन जाती है गैस तो घर पर बना लीजिए यह पाउडर, आधा चम्मच खाते ही दिक्कत होगी दूर 

नुकसान से बच गईं मलाइका अरोड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com