Monsoon LOOK : बरसात में चाहती हैं वॉटरप्रूफ मेकअप, अपनाएं ये टिप्‍स

चिपचिपी गर्मी में ऐसा मेकअप होना चाहिए जो बारिश के मौसम में लंबे समय तक बना रहे. मॉनसून में आपको कैसा मेकअप करना चाहिए. इन्‍हें आप फॉलो करके मॉनसून सीजन में खूबसूरत दिख सकती हैं.

Monsoon LOOK : बरसात में चाहती हैं वॉटरप्रूफ मेकअप, अपनाएं ये टिप्‍स

मेकअप में वॉटरप्रूफ काजल पेंसिल इस्‍तेमाल करें.

मॉनसून के सीजन में हर कोई चाहता है कि वह खूबसूरत दिखे और उसका मेकअप लंबा टिका रहे. लेकिन मॉनसून में यह बहुत मुश्‍किल होता है. मौसम के साथ ही वॉर्डरोब से लेकर मेकअप तक बदल जाता है. चिपचिपी गर्मी में ऐसा मेकअप होना चाहिए जो बारिश के मौसम में लंबे समय तक बना रहे. मॉनसून में आपको कैसा मेकअप करना चाहिए. इन्‍हें आप फॉलो करके मॉनसून सीजन में खूबसूरत दिख सकती हैं. वहीं आपके इस फ्रेश लुक की हर कोई तारीफ करेगा.


काली काली आंखें

स्मज्ड काजल वाली आंखें हमेशा ही खूबसूरत लगती हैं, लेकिन जब मौसम में नमी ज्‍यादा हो तो यही काजल फैलकर आपको डार्क सर्कल वाली आंखें भी दे सकता है. वॉटरप्रूफ लिक्विड लाइनर लगाएं या फिर मॉनसून में काले रंग के काजल या आई मेकअप से बचें. आप चाहें तो मेकअप में वॉटरप्रूफ काजल पेंसिल इस्‍तेमाल करें. इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा.

37rf36vo

चेहरे पर लगाएं लिक्विड फाउंडेशन

नम मौसम में लिक्विड फाउंडेशन आपके चेहरे पर पिघलने लगता है. इसके अलावा भी ज्‍यादा फाउंडेशन लगाना भी अच्छा नहीं है. मॉनसून में फाउंडेशन के बजाय आप बीबी क्रीम या ऑयल-फ्री फाउंडेशन का इस्तेमाल करें. इससे आपका चेहरा ना ड्राई लगेगा और ना ही चिपचिपा.


नॉन-वॉटरप्रूफ मस्कारा

बारिश में वॉटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल न करना नासमझी होगी. नॉन-वॉटरप्रूफ़ मस्कारा इस नमी भरे मौसम में आपकी पलकों से गालों पर बहकर जरूर गिरेंगे. वॉटरप्रूफ मस्कारा का इस्तेमाल करें या फिर क्लियर मस्कारा भी अच्छे विकल्प बन सकते हैं.


अवॉइड करें ग्लिटर आइशैडो

ग्लिटर आइशैडो आपकी पहली पसंद हो सकते हैं, लेकिन मॉनसून में इनका इस्‍तेमाल करना ठीक नहीं है. हवा में मौजूद नमी ग्लिटर को चिपचिपा और धब्बेदार दिखा सकती है और यदि बारिश हो गई तो निश्चित तौर पर आपका आइशैडो आपके गालों को धब्बेदार चमक देगा. ग्लिटर्स बहकर आपकी आंखों के अंदर भी जा सकते हैं और आपको आंखों से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं.  


क्रेयॉन कंसीलर है बेस्‍ट

अगर आप नहीं चाहतीं कि जिन दागों को आपने कंसीलर से छिपाया है, वे दिन के बीच ही दिखाई देने लगे तो बारिश में कंसीलर के इस्तेमाल से बचें. क्योंकि बारिश का पसीनेदार मौसम कंसीलर को चेहरे पर बने रहने नहीं देता. फिर भी आपको कंसीलर की जरूरत है तो क्रेयॉन कंसीलर का विकल्प चुन सकती हैं.


मॉनसून में बालों को स्‍ट्रेट रखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नमी से बाल फ्रिजी, चिपचिपे और बिखरे हुए नजर आते हैं. आप इस गड़बड़ से बचने के लिए हेयर स्ट्रेटनिंग का विकल्प चुनने के बारे में सोच रही हैं तो यह गलती कभी न करें. क्योंकि कुछ दिनों तक तो आपके बाल चमकीले नजर आएंगे, लेकिन यह लंबे समय तक टिके नहीं रहेंगे. इसके बजाय बालों को पोषित करने वाले ट्रीटमेंट्स आजमाएं.