शेफ पंकज भदौरिया ने बताया कैसे चुटकियों में साफ करें माइक्रोवेव, बस आजमाना होगा यह अनूठा तरीका

Easy Method of microwave Cleaning : मशहूर सेलिब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया ने बताया किस तरह मिनटों में साफ हो जाएगा आपका माइक्रोवेव.

शेफ पंकज भदौरिया ने बताया कैसे चुटकियों में साफ करें माइक्रोवेव, बस आजमाना होगा यह अनूठा तरीका

Microwave cleaning Tips : शेफ पंकज भदौरिया का तरीका आजमाइए.

How to clean microwave : माइक्रोवेव (Microwave) के साथ खाना बनाना काफी आसान हो जाता है, लेकिन इसे साफ करना उतना ही मुश्किल काम है. पिज्जा से लेकर केक और न जानें क्या-क्या आप माइक्रोवेव के जरिए झटपट बना लेते हैं. दाल गर्म करनी हो या सब्जी इसके लिए माइक्रोवेव का इस्तेमाल होता है, लेकिन खाने-पीने की इन चीजों के दाग माइक्रोवेव के अंदरूनी हिस्सों पर इस तरह जम जाते हैं जिन्हें निकालना मुश्किल होता है. ऐसे में माइक्रोवेव बाहर से तो एकदम जगमगाता नजर आता है, लेकिन इसके इनर वॉल्स दाग-धब्बों की वजह से पीले हो रहे होते हैं. मशहूर सेलिब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया इस मुश्किल का हल लेकर आई हैं.

यहां बताए गए तरीके से पीएंगे पानी तो शरीर का Water level नहीं होगा कम
microwave
हाउसवाइफ हैं तो इन 5 आसान तरीकों से घटा लीजिए वजन, नहीं जाना पड़ेगा जिम और ना करनी होगी डाइटिंग

खास नुस्खा लाईं शेफ पंकज

शेफ पंकज भदौरिया ने अपने इंस्टा अकाउंट से एक वीडियो शेयर करते हुए एक खास नुस्खा बताया है. शेफ पंकज भदौरिया ने इस वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा, ‘हमारे माइक्रोवेव अक्सर बाहर से साफ दिखते हैं, लेकिन भीतरी दीवारों पर लगे दागों को साफ करना मुश्किल होता है. तो मैं लाई हूं 'द अल्टीमेट नुस्खा'. इससे आपको सख्त दागों को आसानी से साफ करने में मदद मिलेगी.'

शेफ पंकज का 'अल्टीमेट नुस्खा'

शेफ पंकज ने बताया कि माइक्रोवेव की अंदरूनी दीवारों को साफ करने के लिए क्वार्टर कप विनेगर यानी सिरका लेकर इसे माइक्रोवेव को ऑन कर उसके अंदर दो मिनट के लिए रख दें. दो मिनट बाद आप पाएंगे कि माइक्रोवेव के भीतरी दीवारों पर भाप के कण लगे हुए हैं. अब आप एक स्क्रब पैड से माइक्रोवेव को साफ करें और फिर टिश्यू से पोंछ दें. इस तरह आधी मेहनत में आपका पूरा काम हो जाएगा और माइक्रोवेव की अंदरूनी दीवारे चमक उठेंगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ऐश्वर्या राय बच्चन ने सीट से उठकर मणिरत्नम के छू लिए पैर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com