Madhuri Dixit Hair care Routine: आपको भी चाहिए माधुरी दीक्षित जैसे खूबसूरत बाल, अपनाएं धक धक गर्ल का हेयर केयर रूटीन

Madhuri Dixit diy hair oil : अगर आप भी चाहती हैं कि आपके बाल माधुरी दीक्षित की तरह शाइनी और सिल्की हो तो फॉलों करें माधुरी का हेयर केयर रूटीन.

Madhuri Dixit Hair care Routine: आपको भी चाहिए माधुरी दीक्षित जैसे खूबसूरत बाल, अपनाएं धक धक गर्ल का हेयर केयर रूटीन

Madhuri Dixit routine : आइए जानते हैं कैसे करती हैं माधुरी अपने बालों की केयर.

Madhuri Dixit Hair care Routine: धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) अपनी ब्यूटी और अभिनय से लाखों फैंस के दिलों पर राज करती हैं. फिल्मों में उनके आउटफिट्रस और हेयर स्टाइल ट्रेंड बन जाया करते हैं. उनके घने और सिल्की बालों का जलवा अब भी लोगों को दिवाना बना देता है. माधुरी दीक्षित अब भी अपनी फिटनेस और हेयर केयर के लिए जानी जाती हैं. वे अक्सर अपनी फिटनेस और हेयर केयर से रिलेटेड वीडियोज शेयर करती रहती हैं. अगर आप भी चाहती हैं कि आपके बाल माधुरी दीक्षित की तरह शाइनी और सिल्की हो तो फॉलों करें माधुरी की हेयर केयर रूटीन. आइए जानते हैं कैसे करती हैं माधुरी अपने बालों की केयर.

शरीर में खून की कमी है तो खाना शुरू कर दें यह लाल चटनी, कुछ ही दिनों में बढ़ जाएगा हीमोग्लोबिन

गर्म पानी से दूरी (Avoid Hot Shower)
हेयर केयर के लिए माधुरी दीक्षित गर्म पानी से दूरी बनाने की सलाह देती हैं. उनके अनुसार बालों को गर्म पानी से धोने और बालों पर गर्म टॉवेल लपेटने से बचना चाहिए. गर्म पानी की जगह ल्यूक वॉर्म वाटर से बालों को धोना फायदेमंद रहता है. 

d6sg4n9

होममेड हेयर ऑयल (Homemade hair oil )
माधुरी अपने बालों में होममेड हेयर ऑयल का यूज करती हैं. बालों में ऑयलिंग के लिए वे कोकोनट ऑयल में करी पत्ते, मेथी के दाने और प्याज का रस मिलाकर मिक्सचर को बॉयल कर होममेड ऑयल तैयार करती हैं. इस ऑयल के ठंडा होने पर उसे बालों पर अप्लाई करती हैं.

tjeovtkg

हेयर मास्क ( DIY Hair mask)
माधुरी अपने बालों पर घर में तैयार हेयर मास्क का यूज करती हैं. उनके हेयर मास्क दही, केला और शहद होता है. यह मास्क उनके बालों को स्मूथ और शाइनी बना देता है.

मेहंदी में इस एक सब्जी का रस मिलाकर लगाना कर दीजिए शुरू, तीन गुना रफ्तार से बढ़ने लगेंगे बाल 

हीटिंग टूल्स का कम उपयोग (Avoid too much heat) 
हीटिंग टूल्स यूज करने से बालों में टूटने और ड्राईनेस की समस्या बढ़ जाती है. इसलिए माधुरी दीक्षित एयर ड्राई टूल्स का यूज करती हैं और बालों को रेगुलर ट्रिम करवाती हैं. 

पीती हैं भरपूर पानी (Drink plenty of water)
माधुरी का मानना है भरपूर पानी पीने से कई फायदे होते हैं. अपने बालों की पूरी देखभाल के साथ साथ वे ही दिन ज्यादा से ज्यादा पानी पीती हैं तो आप भी अगर अपने बालों को हेल्दी रखना चाहते हैं तो पीजिए ढेर सारा पानी.
 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मंत्रोच्चारण के बीच नई संसद का उद्घाटन समारोह शुरू, PM मोदी सेंगोल को किया साष्टांग प्रणाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com