घने-काले बालों के साथ चाहिए मजबूती तो मेहंदी के साथ मिलाकर लगाएं ये चीजें, 15 दिन में दिखेगा असर

Mehandi for Strong Hair: अपने बालों को घना और काला बनाने के लिए मेहंदी बहुत अच्छा है. लेकिन इसमें इन चीजों को मिलाकर लगाया तो बाल नेचुरली मजबूत भी हो सकते हैं.

घने-काले बालों के साथ चाहिए मजबूती तो मेहंदी के साथ मिलाकर लगाएं ये चीजें, 15 दिन में दिखेगा असर

Mehendi for hair growth: ऐसे मेहंदी लगाने से बालों दे सकते हैं अच्छी ग्रोथ.

खास बातें

  • बालों के लिए रामबाण हैं मेहंदी.
  • ऐसे लगाने से बाल हो जाएंगे मजबूत.
  • इन चीजों को मिलाकर लगा सकते हैं.

अंकित श्वेताभ: जिस तरह स्किन के लिए एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel for Skin) को बहुत अच्छा माना जाता है, उसी तरह मेहंदी को बालों के लिए (Heena for Hairs) रामबाण माना जाता है. मेहंदी लगाने से बालों को नेचुरल ब्लैक कलर के साथ बहुत सारा पोषण भी मिलता है. मेहंदी के पत्तों को घर में पीसकर लगाना आपके बालों के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है. लेकिन अगर इसी मेहंदी के पेस्ट में कुछ चीजें मिला दी जाएं तो ये आपके बालों को मजबूती (Mehandi for Strong Hairs) भी दे सकता हैं. आइए जानते हैं कि आप किन चीजों को मेहंदी में मिलाकर लगा सकते हैं.

घर में रखे फल की टोकरी पर छोटे कीड़े मंडराने लगते हैं तो यह तरीका आजमाइए तुरंत भाग जाएंगे सारे

मेहंदी में इन चीजों को मिलाएं | Mix these things with heena

केला

केला में बहुत सारे गुण पाएं जाते हैं. इसमें विटामिन की मात्रा बहुत अधिक होती है. मेहंदी के पेस्ट में थोड़ा गुनगुना पानी और केले का पेस्ट मिलाकर आप अपने बालों में अप्लाई कर सकते हैं. इसे लगाने से बालों को नेचुरल शाइन मिलता है.

मेथी

मेथी के जितने फायदे वेट लॉस के लिए हैं उतना ही ये आपके बालों के लिए भी फायदेमंद है. मेहंदी के साथ यूज करने के लिए आप एक कटोरी मेहंदी के पेस्ट में 3-4 चम्मच आंवला पाउडर और मेथी पाउडर मिलाकर अपने बालों में लगा सकते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

नींबू

नींबू में एंटी बैक्टेरियल और विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती हैं. ये बालों के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है. इससे गंदगी और डैंड्रफ से राहत मिल सकती हैं. मेहंदी के साथ यूज करने के लिए पेस्ट में थोड़ा नींबू का रस निचोड़ लें.

दही

लोग अक्सर अपने बालों को वॉल्यूम देने के लिए कंडिशनर लगाते है. दही एक तरह का नेचुरल कंडिशनर होता है. इसे लगाने से बालों का डैमेज होना रुक जाता है. इसके लिए आप मेहंदी के पेस्ट में दही मिलाकर लगा सकते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

प्याज का रस

प्याज का रस आपके बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसे लगाने से डैंड्रफ नहीं होता है और स्कैल्प हेल्दी रहता है जिससे बालों का झड़ना रुक जाता है. मेहंदी में आप प्याज के रस को मिलाकर लगा सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.