करी पत्ते में इस तेल को मिलाकर हफ्ते में 2 दिन लगाएं, बाल होंगे लंबे घने और Hair Fall जाएगा रुक

home made oil : हम आपको करी पत्ते में ऐसी दो चीजें मिलाकर बालों में अप्लाई करने के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे बालों की लंबाई तो बढ़ेगी ही, बाल का झड़ना, टूटना भी रुकेगा. 

करी पत्ते में इस तेल को मिलाकर हफ्ते में 2 दिन लगाएं, बाल होंगे लंबे घने और Hair Fall जाएगा रुक

Best hair oil : आपको इस तेल को घर पर बनाकर रोज हफ्ते में दो दिन बालों में लगाना है.

Curry leaves benefits : आजकल लंबे बाल रखने का शौक लोगों में जोर पकड़ रहा है, जिनके बालों के बढ़ने की रफ्तार धीमी है वो लोग हेयर एक्सटेंशन तक करा रहे हैं अच्छे पैसे खर्च करके. लेकिन हम यहां पर आपको एक ऐसा तरीका बता रहे हैं लंबे बाल के लिए, जिसे आप आजमा लें तो महीने भर में हेयर ग्रोथ हो जाएगी दोगुनी. इसके लिए आपको एक रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. हम आपको करी पत्ते में ऐसी दो चीजें मिलाकर बालों में अप्लाई करने के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे बालों की लंबाई तो बढ़ेगी ही, बाल का झड़ना, टूटना भी रुकेगा. 

कम उम्र में ही त्वचा झूल गई है तो इन टिप्स की मदद से लाइए उनमें कसावट 1 महीने के अंदर

हेयर केयर के लिए होम मेड तेल

  • आपको इस तेल को बनाने के लिए नारियल तेल 4 बड़े चम्मच, मुट्ठीभर करी पत्ता और 20 ग्राम मेथी दाना चाहिए. आपको ज्यादा मेहनत नहीं करना है, बस नारियल तेल में इन दोनों को डालकर गैस पर अच्छे से पका लेना है. इसको तब तक पकाना है, जब तक ये मेथी दाना और करी पत्ता मुलायम ना हो जाए.

  • अब आपको गैस को बंद करके मेथी दाने और करी पत्ते को अच्छे से मिक्स कर देना है. फिर इन्हें ठंडा होने के लिए रख देना है और छानकर एक कांच की बॉटल में स्टोर कर देना है. अब आप हफ्ते में दो दिन इस तेल की मालिश करके बाल की सेहत को सुधार सकती हैं. 

  • इससे बाल की लंबाई तो बढ़ेगी ही साथ में झड़ना और टूटना भी कम होगा. यह बालों को दो मुंहे होने से भी बचाएगा. तो आज से आप इस तेल से हेड मसाज देना शुरू कर दीजिए, फिर देखिए कैसे आपके बाल काले घने लंबे होते हैं.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सारा अली खान और विक्की कौशल ने सिद्धिविनायक मंदिर के किए दर्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com