कम उम्र में ही त्वचा लटक गई है तो इन टिप्स की मदद से लाइए उनमें कसावट 1 महीने के अंदर

Skin care DIY : युवावस्था में ही चेहरे पर फाइन लाइन दिखने लग जा रही हैं, जिसको सुधारने और कसाव लाने के लिए लोग बहुत मशक्कत कर रहे हैं. आपकी इस कोशिश में हम भी आपका साथ दे देते हैं कुछ उपाय बताते हैं जिससे आपकी ढीली त्वचा में कसाव और चमक दोनों ही आएगी

कम उम्र में ही त्वचा लटक गई है तो इन टिप्स की मदद से लाइए उनमें कसावट 1 महीने के अंदर

आपको बता दें कि इसमें इस्तेमाल की गई सामग्री टमाटर आपकी स्किन पर कसाव और चमक लाएंगी अपने vitamin c गुणों के साथ,

Skin care tips : चेहरा वही सुंदर और आकर्षित लगता है जिस पर चमक और कसावट हो, नहीं तो फिर मुरझाया झुर्रियों से भरा चेहरा किसको ही भाता है. आजकल की खराब खानपान और दिनचर्या के कारण तो बाल और स्किन के बुरे हालात होते जा रहे हैं, यंग एज में ही. युवावस्था में ही चेहरे पर फाइन लाइन दिखने लग जा रही हैं, जिसको सुधारने और कसाव लाने के लिए लोग बहुत मशक्कत कर रहे हैं. आपकी इस कोशिश में हम भी आपका साथ दे देते हैं, कुछ उपाय बताते हैं जिससे आपकी ढीली त्वचा में कसाव और चमक दोनों ही आएगी, तो आइए जानते हैं स्किन केयर डीआईवाई (Skin care diy tips) टिप्स.

स्किन केयर डीआईवाई

  • 01 चम्मच गुड़हल फूल का पाउडर, 01 चम्मच चावल का आटा, चुटकी भर हल्दी, 02 चम्मच टोमैटो जूस और 01 चम्मच दही ले लीजिए. इन सारी सामग्रियों को एक बाउल में अच्छे से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लीजिए, फिर मास्क की तरह फेस पर अप्लाई कर लीजिए. इसे 20 मिनट लगाकर रखिए फिर अच्छे से साफ कर लीजिए फेस को. इसके बाद आप मॉइश्चराइजर लगाना ना भूलिए, नहीं तो स्किन ड्राई (Dry skin) हो सकती है. 

  • आपको बता दें कि इसमें इस्तेमाल की गई सामग्री टमाटर आपकी स्किन पर कसाव और चमक लाएंगी अपने विटामिन सी गुणों के साथ, वहीं, चावल का आटा चेहरे पर जमी गंदगी को बाहर निकालकर उन्हें एक्सफोलिएट करने का काम करेगा. जबकि गुड़हल का फुल आपकी स्किन के टेक्सचर को सुधारेगा और दही त्वचा को मुलायम करने का काम बखूबी करेगा.

  • आपको यह नुस्खा हर हफ्ते अपनी स्किन पर अप्लाई करना होगा तभी जाकर ये असर दिखाएगा. होम रेमेडी समय लेती हैं चीजों को ठीक करने में लेकिन, खासियत ये है कि जड़ से उसे खत्म कर देती हैं.  इसके अलावा लटकी स्किन को टाइट करने के लिए विटामिन सी, डी फूड का सेवन करें. इन तरीकों को अपनाकर आप अपनी स्किन को आसानी से सुधार लेंगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सारा अली खान और विक्की कौशल ने सिद्धिविनायक मंदिर के किए दर्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com