विज्ञापन
This Article is From Jun 14, 2022

Korean beauty secret है चावल का पानी, इस तरह से लगाया जाता है चेहरे पर जानिए स्टेप बाय स्टेप

Beauty secrets : चावल का पानी कोरियन लड़कियां खूब इस्तेमाल करती हैं ग्लोइंग स्किन पाने के लिए, तो आइए जानते हैं इसे चेहरे पर अप्लाई करने का तरीका. 

Korean beauty secret  है चावल का पानी, इस तरह से लगाया जाता है चेहरे पर जानिए स्टेप बाय स्टेप
Rice water से स्किन समस्याओं से मिलेगी निजात.

Korean beauty : कोरियन ब्यूटी सीक्रेट की आजकल खूब चर्चा होती है. उनकी ग्लासी स्किन लोगों को बहुत अट्रैक्ट करती है. ऐसे में सभी चाहते हैं कि कोरियन की तरह उनके भी चेहरे पर निखार आए. इसके लिए हम आपको उनका एक ब्यूटी सीक्रेट साझा कर रहे हैं, जिसकी मदद से आप भी उनके जैसी दमकती त्वचा पाने में कामयाब हो जाएंगी. चावल का पानी कोरियन लड़कियां खूब इस्तेमाल करती है ग्लोइंग स्किन (glowing skin tips) के लिए, तो आइए जानते हैं चेहरे पर अप्लाई करने के तरीके. आपको बता दें कि चावल के पानी से एंटी एजिंग का असर कम होता है इसके अलावा भी इसके कई फायदे हैं.

चेहरे के लिए चावल के पानी के फायदे | Benefits of rice water for face

-इससे चेहरा धुलने से पिंपल्स, जलन, सूजन जैसी परेशानियों से तुरंत राहत मिलती है. यह त्वचा में नमी और सॉफ्टनेस लाता है.वहीं, चावल के पानी से आपके ओपन पोर्स को साफ करने में भी मदद मिलती है. चावल का पानी एक अच्छा टोनर भी है. इसके इस्तेमाल से स्किन में कसाव आता है.

-ग्लोइंग स्किन के लिए भी इसका पानी बहुत अच्छा होता है. यह चेहरे का रूखापन, अनइवन टोन को सही करने में मदद करते हैं. इसके पानी से चेहरे के दाग धब्बे भी कम होते हैं. साथ ही यह चेहरे पर फोड़े फुंसी को भी निकलने से रोकते हैं.

-इसका पानी आप सूर्य की तेज किरणों से डैमेज हो गई त्वचा को ठीक करने में भी मदद कर सकते हैं. इससे टैनिंग की समस्या से निजात मिलता है. 

ऐसे बनाते हैं चावल का पानी | How rice water is made

चावल का पानी बनाने के लिए आपको दो मुठ्ठी चावल उबाल लेना है. फिर उसके पानी को छानकर एक स्प्रे बॉटल में स्टोर कर देना है. फिर आप इसे सोने से पहले और नहाने के बाद चेहरे पर स्प्रे कर लेना है. आपको अपनी स्किन में बदलाव कुछ दिन में नजर आने लगेगा लेकिन, इसे आपको रूटीन में करना होगा. इसके अलावा आप चावल को रात भर भिगोकर सुबह उस पानी से चेहरे को साफ कर सकती हैं. इससे भी आपको ग्लोइंग स्किन पाने में मदद मिलेगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महंगा फर्नीचर खाने लगे हैं दीमक, तो यहां जानिए किस तरह इन Termites से मिलेगा छुटकारा
Korean beauty secret  है चावल का पानी, इस तरह से लगाया जाता है चेहरे पर जानिए स्टेप बाय स्टेप
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Next Article
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com