चेहरे पर कभी गलती से भी न अप्लाई करें किचन में रखी ये चीजें, फेस की हो सकती है बुरी हालत

Skin damage cause : आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप अपने फेस पर लगा लेती हैं तो फिर स्किन डैमेज हो सकती है.

चेहरे पर कभी गलती से भी न अप्लाई करें किचन में रखी ये चीजें, फेस की हो सकती है बुरी हालत

दालचीनी खाने का स्वाद तो बढ़ाता है. लेकिन इसे डायरेक्टली फेस पर नहीं लगानी चाहिए.

Home remedy : अकसर हम लोग स्किन को निखारने (glowing skin tips) के लिए होम रेमेडी अपना लेते हैं. किचन में रखी कई ऐसी सामग्री होती हैं, जो हमारी त्वचा को निखारने का काम करती हैं. लेकिन कुछ ऐसी भी चीजें होती हैं, जो आपकी स्किन को नुकसान भी पहुंचा सकती हैं. आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप अपने फेस पर कर लेती हैं तो फिर स्किन डैमेज (cause of skin damage) हो सकती है. तो चलिए आपको बताते हैं किचन में रखी कौन सी चीजों को चेहरे पर अप्लाई नहीं करना चाहिए. 

किचन में रखी क्या चीजें फेस पर अप्लाई नहीं करना चाहिए

नींबू - Lemon

पहले नंबर पर आता है नींबू. इसको कभी भी अपने चेहरे पर अप्लाई नहीं करना चाहिए. इसका एसिडिक नेचर फेस पर रैशेज और खुजली की समस्या पैदा कर सकता है. 

दालचीनी - Dalcheini

दालचीनी खाने का स्वाद तो बढ़ाता है. लेकिन इसे डायरेक्टली फेस पर नहीं लगानी चाहिए. इससे स्किन एलर्जी और जलन पैदा हो सकती है. 

किस उम्र तक बच्चों को अपने साथ ही सुलाना होता है सही, जानिए यहां

जायफल - Jaiphal

इसमें जायफल भी आता है. इसे भी आपको अपने फेस पर नहीं लगाना चाहिए. इससे भी चेहरे पर लालिमा उभर सकती है और जलन भी महसूस हो सकती है. 

लौंग - laung

लौंग के औषधीय गुण के बारे में आपको पता है, लेकिन स्किन पर इसको अप्लाई करने की कोशिश न करें. इससे जलन और एलर्जी हो सकती है. 

एप्पल साइडर - apple cider vinegar

वहीं, आप सेब का सिरका भी फेस पर अप्लाई नहीं करिए. इससे स्किन पर इरिटेशन शुरू हो जाती है. इसको अप्लाई करने से त्वचा रूखी हो सकती है.  

अस्वीकरण : सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com