Kim Jong Un Weight Lose : जब किम जोंग घटा सकते हैं 20 किलो वजन, तो आप क्यों नहीं? इन टिप्स से घटाएं वेट

Kim Jong Un Weight Lose : क्या आप भी चाहते हैं कि किम जोंग (Kim Jong Un) की तरह आप भी अपने वजन से निजात पा सकें. पर उसके लिए कुछ सख्त नियम और रेगूलर रूटीन का पालन करना होगा. क्योंकि वजन घटाने के लिए खुद पर नियंत्रण और अनुशासन दोनों बहुत जरूरी हैं.

Kim Jong Un Weight Lose : जब किम जोंग घटा सकते हैं 20 किलो वजन, तो आप क्यों नहीं? इन टिप्स से घटाएं वेट

Kim Jong Un Image : किम जोंग मिलिट्री परेड (Military Parade) में द‍िखें एक दम नए लुक में.

Kim Jong New look : उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग (Kim Jong Un) के फैट टू फिट होने की तस्वीरों ने सबको चौंका दिया. हाल में किम जोंग ने मिलिट्री परेड (Military Parade) में हिस्‍सा लिया, जहां वह बहुत ही फिट द‍िख रहे हैं. खबरों की मानें तो उन्‍होंने करीब 20 किलो वजन कम किया है. आप भी चाहते हैं कि किम जोंग उन की तरह आप भी अपने भारी भरकम फिजीक से निजात पा सकें. पर उसके लिए कुछ सख्त नियम और रेगूलर रूटीन का पालन करना होगा. क्योंकि वजन घटाने के लिए खुद पर नियंत्रण और अनुशासन दोनों बहुत जरूरी हैं. ऐसा करने में आप कामयाब हुए तो किम जोंग की तरह आप भी आसानी से वजन घटा कर फिट दिख सकते हैं. बस फॉलो करने होंगे चंद नियम.

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 किम जोंग (Kim Jong Un) के फैट टू फिट होने की तस्वीरों ने सबको चौंका दिया.

होना है 'फैट' से 'फिट' तो फॉलो करना होंगे ये रूल्स-

  • सुबह जल्दी उठकर व्यायाम करने की आदत डालें. हो सके तो थोड़ा स्पीड में चलते हुई लंबी दूरी तक वॉक करें. उसके बाद अलग अलग एक्सरसाइज करें. इससे फैट तो बर्न होगा ही स्ट्रेचिंग से शरीर भी चुस्त रहेगा.
  • सुबह उठकर पानी जरूर पिएं. पानी सही तरीके और सही समय पर पीने से सेहत पर काफी फर्क पड़ सकता है. सुबह उठ कर कम से कम दो ग्लास पानी पिएं. आपका मेटाबॉलिज्म हमेशा अच्छा बना रहेगा. खाना खाने से कम से कम आधा घंटा पहले पानी पिएं. इससे आपकी पाचन क्रिया दुरूस्त रहेगी. पर खाना खाने के बीच में बिलकुल पानी न पिएं. खाना खाने के कुछ देर बाद अच्छे से, ज्यादा पानी पिएं.
  • वजन कम करना है तो मीठी और तली चीजें बिलकुल कम से कम कर दें या खाना ही बंद कर दें. डाइट में कम तेल की वस्तुएं शामिल करने से वजन पर फर्क पड़ेगा.
  • फ्रूट डाइट बढ़ाएं. सूरज ढलने से पहले तक अलग अलग समय में फलों का सेवन करें. पर खाने के साथ फलों के अवॉइड करें. आप चाहें तो खाने से पहले कुछ फल खा लें. फल खाने से शरीर के टॉक्सिन बाहर निकल जाते हैं और न्यूट्रिशन की कमी भी पूरी होती है. साथ ही शरीर हल्का रहने से चुस्ती भी बनी रहती है.
  • देर से डिनर करने की आदत भी मोटापे का बड़ा कारण है. रात में दिन की अपेक्षा हल्का खाना खाएं. बेड टाइम से कम से कम तीन घंटा पहले खाना खा लें. सोने से पहले एक छोटा वॉक लेने की कोशिश हमेशा करें.
  • अपनी डाइट में बीजों को शामिल करें. इन बीजों में जीरा, धनिया, चिया सीड्स, कद्दू के बीज जैसी बीजें शामिल हैं. इन्हें अलग अलग तरीके से डाइट का हिस्सा बनाएं. या तो रात में पानी में भिगो कर रख दें सुबह पानी गर्म करके इनका पानी पिएं. या फिर किसी भी अन्य तरीके से इन बीजों का सेवन करें. चाय की जगह भी ग्रीन टी पीने की आदत डालें.
  • सिगरेट, शराब या किसी नशे के आदि हैं, इन आदतों से भी तौबा करनी होगी.

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