होली वाले कपड़ों से अब तक नहीं छुटा है रंग, तो यह वायरल हैक मिनटों में हटा देगा सारे दाग-धब्बे, बस चाहिए होंगी ये 2 चीज

Kapde se daag dhabbe kaise hataye : होली खेलने के बाद क्या रंगीन गंदे कपड़ों को आप फेंक देते हैं? तो अब ऐसा करना बंद कर दें, क्योंकि हम आपको बताते हैं कि कैसे आप रंगीन कपड़ों को एकदम नया जैसा सफेद कर सकते हैं.

होली वाले कपड़ों से अब तक नहीं छुटा है रंग, तो यह वायरल हैक मिनटों में हटा देगा सारे दाग-धब्बे, बस चाहिए होंगी ये 2 चीज

Home Remedies To Remove Holi Colour Stains : कपड़ों पर लगे दाग छुड़ाने के लिए अपनाएं ये टिप्स.

Cloth Cleaning Tips: होली का त्योहार बीते कुछ हफ्ते हो गए हैं और होली पर जो कपड़े लोगों ने पहने थे वो या तो वह किसी को दे देते हैं या फिर फेंक देते हैं. लेकिन होली (Holi) के गंदे रंगीन कपड़े (Dirty Cloths) आप इस हैक से चुटकियों में साफ कर सकते हैं. जी हां, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ईजी क्लीनिंग हैक (Cleaning Hack) वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि कैसे होली के गंदे कपड़ों को आप दो किचन इनग्रेडिएंट को मिलाकर एकदम नया जैसा बना सकते हैं, तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे आप इसे साफ कर सकते हैं.

घर पर इस तरह बनाएं शुद्ध गुलाब जल, बनाने में लगेगा बस कुछ ही समय और लगाते ही ग्लो करेगा चेहरा

इस तरह करें होली के गंदे कपड़े को साफ


इंस्टाग्राम पर shubh_sarkar.yt नाम से बने पेज पर होली के गंदे कपड़े को साफ करने का ट्रिक शेयर किया गया है. इस वीडियो में बताया गया कि सबसे पहले एक मग पानी में थोड़ा सा सर्फ डालें, इसके बाद इसमें नींबू को निचोड़ कर इसका रस डालें और आखिर में एक पैकेट ईनो यानी कि फ्रूट सॉल्ट डालकर इसे मिक्स करें. अब होली के जो भी गंदे कपड़े हैं वह इसमें अच्छी तरह से भिगोएं, कुछ देर बाद इसे रगड़कर बाहर निकाले और साफ पानी से एक दो बार अच्छी तरह से धो लें. आप देखेंगे कि कपड़े में से होली के रंग आसानी से निकल जाएंगे और यह एकदम साफ हो जाएगा.

Latest and Breaking News on NDTV

वायरल हो रहा होली के गंदे कपड़े को साफ करने का हैक


सोशल मीडिया पर यह होली के गंदे कपड़े को साफ करने का हैक तेजी से वायरल हो रहा है और 3 लाख 97 हजार लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. कोई इस वीडियो को बहुत कारगर बता रहा है, तो कोई कह रहा है कि क्या इससे रंगीन कपड़े भी साफ कर सकते हैं? तो वहीं कुछ लोग इसे फेक वीडियो भी बता रहे हैं कि इस तरह से सफेद कपड़े को वापस रंगीन होने के बाद सफेद नहीं किया जा सकता है. एक अन्य यूजर ने लिखा कि ईनो बनाने वाले ने कभी नहीं सोचा होगा कि ईनो इस काम भी आएगा. तो वहीं, कुछ यूजर ने लिखा कि इतनी मेहनत करने से अच्छा है कि हम होली पुराने कपड़ों में खेल कर उसे फेंक दें.

Chaitra Navratri 2024 | कब कर सकते हैं चैत्र नवरात्रि की कलश स्थापना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com