इतने महंगे नींबू लिए और निकला नहीं एक चम्मच भी रस, तो अब इस ट्रिक से खरीद पाएंगे रसदार लेमन

How to pick a good lime : बहुत बार नींबू में बिलकुल रस नहीं होता है. नींबू खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखने से सूखे या बेरस नींबू खरीदने से बचा जा सकता है.

इतने महंगे नींबू लिए और निकला नहीं एक चम्मच भी रस, तो अब इस ट्रिक से खरीद पाएंगे रसदार लेमन

How to choose a good lemon : रसीले नींबू कैसे चुनें.

खास बातें

  • नींबू कैसे रसीले खरीदें.
  • अगर आप भी यह जानना चाहते हैं.
  • तो इन टिप्स को कीजिए फॉलो.

Juicy nimbu kaise chune : गर्मी के मौसम में नींबू (lemon) हर घर में जरूरी चीजों की लिस्ट में शामिल हो जाता है. नींबू के बगैर गर्मी मे राहत पाना मुश्किल लगने लगता है. गर्मी के दिनों में नींबू की शिकंजी लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आती है. यही नहीं तरह तरह के शर्बत बनाने से लेकर सलाद और तरह तरह के डिशेज में नींबू के रस का यूज किया जाता है. बहुत बार नींबू में बिलकुल रस नहीं होता है. ऐसे में पैसे के साथ साथ आपकी मेहनत के भी बेकार होने का खतरा रहता है. नींबू खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखने से सूखे या बेरस नींबू खरीदने से बचा जा सकता है. आइए जानते हैं रस से भरे नींबू (uiciest lemon) खरीदने के टिप्स (Tips for buying lemon)….

सुबह उठते ही बासी मुंह से पीते हैं पानी तो यह जान लें ऐसा करना सही है या गलत

नींबू खरीदने के टिप्स (Tips for buying lemon)

नींबू का छिलका

नींबू खरदते समय हमेशा उसके छिलके को ध्यान से देखना चाहिए. पतले और चमकदार छिलके वाले नींबू में ज्यादा रस होता है जबकि मोटे और चमकहीन छिलके वाले नींबू बेरस हो सकते हैं. हमेशा पतले और चमकदार छिलके वाले नींबू खरीदने चाहिए.

Latest and Breaking News on NDTV

नींबू का वजन

रस से भरे नींबू का वजन हमेशा सूखे और बेरस नींबू की तुलना में ज्यादा होता है. हमेशा वजन वाले नींबू खरीदने से रसहीन नींबू आने का खतरा कम होता है. नींबू के वजन का मतलब है उसमें भरपूर रस है.

बिना खाए भी बढ़ रहा है वजन तो कहीं गलत बर्तन में तो नहीं पका रहे खाना, इस रिसर्च में आया पतले होने का डाइट मंत्रा

सॉफ्ट नींबू खरीदें

नींबू खरीदने से पहले उसे हाथों से दबाकर चेक करें, जो नींबू सॉफ्ट होते है उनमें रस ज्यादा होता है जबकि कड़े और ड्राई नींबू के रसहीन होने का खतरा रहता है. हमेशा साफ्ट और आसानी निचोड़े जाने वाले नींबू खरीदें.

Latest and Breaking News on NDTV

पीले रंग के नींबू

हमेशा पीले रंग के नींबू खरीदने चाहिए. पीले रंग के सॉफ्ट और वजनदार नींबूओं में बहुत रस होता है और ये खरीदने के लिए बिलकुल सही होते हैं. इन नींबूओं को खरीदने पर आपको नींबू से कम लेमन जूस मिलने का खतरा बिलकुल नहीं रहेगा. नींबू खरीदते समय इन बातों का ध्यान रखने से आपको कभी भी लेमन जूस की कमी की शिकायत नहीं होगी और गर्मी के मौसम में मजेदार शिकंजी का जब चाहे तब मजा ले पाएंगे.

Akshaya Tritiya 2024: कब है अक्षय तृतीया | जानिए क्या है पौराणिक मान्यता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com