क्या है 'भारत का तेल', जिसे हेयर एक्सपर्ट Jawed Habib मानते हैं खूबसूरत बालों का रामबाण नुस्खा, लगाने से हो जाएगी बालों की कायापलट

Jawed habib hair care tips : क्या आपके साथ भी ऐसा होता है कि सर्दियों में आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ने लगते हैं. साथ ही रूखे बेजान और डैंड्रफ की समस्या भी बढ़ जाती है, तो आप इस भारत के तेल को अपने बालों में लगा सकते हैं.

क्या है 'भारत का तेल', जिसे हेयर एक्सपर्ट Jawed Habib मानते हैं खूबसूरत बालों का रामबाण नुस्खा, लगाने से हो जाएगी बालों की कायापलट

hair care tips in winters : जावेद हबीब ने हाल ही में बताया कि सर्दियों में आपको कौन सा तेल लगाना चाहिए और इसे कैसे अप्लाई करना चाहिए.

Hair Care Tips By Jawed Habib: हमारे देश में जब भी किसी हेयर एक्सपर्ट का जिक्र होता है तो सबसे पहला नाम जावेद हबीब का आता है, जो भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के बेस्ट हेयर स्टाइलिस्ट (Hair Stylist) में से एक माने जाते हैं. ये सेलिब्रिटीज से लेकर कई लोगों की हेयर प्रॉब्लम्स (Hair Problems) को सुलझा चुके हैं. इतना ही नहीं जावेद हबीब अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हेयर केयर टिप्स (Hair Care Tips) शेयर करते रहते हैं. इसी कड़ी में जावेद हबीब ने हाल ही में बताया कि सर्दियों में आपको कौन सा तेल लगाना चाहिए और इसे कैसे अप्लाई करना चाहिए.

दिल की बीमारी से बचाता है कीवी, जानिए कितना और कब खाने से होगा सबसे ज्यादा फायदा

Latest and Breaking News on NDTV

जावेद हबीब का हेयर केयर नुस्खा (Jawed Habib Hair Care Tips)

जावेद हबीब ने हाल ही में बाल भारत नाम से एक लाइव शो की शुरुआत की है, जिसमें वो हेयर केयर टिप्स के बारे में अपने यूजर्स को बताते हैं. इस बार उन्होंने अपने दर्शकों को बताया कि जब सर्दियों में बाल बहुत ज्यादा ड्राई नजर आने लगे तो हमें क्या करना चाहिए? साथ ही सर्दियों में डैंड्रफ, बेजान और रूखे बाल की समस्या से कैसे छुटकारा पाया जा सकता है.

बालों में लगाएं भारत का तेल 


भारत का तेल यानी कि सरसों का तेल (Musturd Oil). जावेद हबीब बताते हैं कि अपने बालों में सरसों का तेल ठंड के दौरान लगाना चाहिए. इस तेल को मसाज करते हुए आप केवल 5 मिनट लगाएं और बालों को शैंपू कर लें.

Latest and Breaking News on NDTV

साउथ इंडिया वाले लोग बालों में लगाएं ये तेल 


जो लोग भारत में साउथ इंडिया साइड रहते हैं, उन्हें अपने बालों में नारियल का तेल लगाना चाहिए, क्योंकि समुद्र के पास रहने से हवा में थोड़ा नमक आ जाता है, जिसे हटाने के लिए हमें थोड़ा गाढ़े तेल का इस्तेमाल करना चाहिए. जावेद हबीब ने ये भी बताया कि रात को सोते समय कभी भी बालों में तेल नहीं लगना चाहिए.

सर्दियों में भी करें रोज शैंपू 


अगर आप भी सर्दियों में शैंपू करने से कतराते हैं, तो ऐसा करना बंद कर दें, क्योंकि सर्दियों में स्कैल्प को क्लीन रखना बहुत ज्यादा जरूरी होता है. ऐसे में आप हर दिन या एक दिन छोड़कर बालों में शैंपू कंडीशनर जरूर करें.

Latest and Breaking News on NDTV

डैंड्रफसे बचने के लिए क्या करें 


सर्दियों में अक्सर सिर में डैंड्रफ की समस्या हो जाती है और डैंड्रफ की मोटी परत खोपड़ी में जम जाती है. इससे बचने के लिए सर्दियों में सिर धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. हमें ल्युक वॉर्म या गुनगुने पानी का ही इस्तेमाल करके सिर धोना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.