विज्ञापन

Jasmin Bhasin की सुंदरता का यह है राज, एक्ट्रेस ने बताया घर पर बनाकर लगाती हैं यह एक फेस पैक

Celebrity Skin Care: त्वचा को निखारने के लिए कई अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने के बजाय घर पर बताए इस फेस पैक को देख लीजिए लगाकर. जैस्मिन भासिन भी इस फेस पैक को लगाना करती हैं पसंद.

Jasmin Bhasin की सुंदरता का यह है राज, एक्ट्रेस ने बताया घर पर बनाकर लगाती हैं यह एक फेस पैक
Jasmin Bhasin का बताया यह फेस पैक लगा सकती हैं आप भी.

Skin Care: चाहे आम लोग हों या सेलेब्रिटीज त्वचा का ख्याल रखने के लिए सभी तरह-तरह के नुस्खे आजमाते हैं. कई बार स्किन केयर में महंगे प्रोडक्ट्स शामिल करने के बाद भी घरेलू नुस्खों को आजमाया जाता है. वजह है कि घरेलू नुस्खे प्राकृतिक होते हैं और सही तरह से आजमाए जाएं तो स्किन को चमकदार और निखरा हुआ बनाते हैं. यहां जानिए जैस्मिन भासिन (Jasmin Bhasin) के होममेड फेस पैक के बारे में. जैस्मिन इस फेस को मसूर की दाल से तैयार करती हैं. इससे जैस्मिन की त्वचा ना सिर्फ निखरती है बल्कि बेदाग भी बनी रहती है. 

डॉक्टर ने बताया घर पर ब्लोटिंग दूर करने के लिए कैसे बनाते हैं मसाले वाली ड्रिंक, मेटाबॉलिज्म भी रहता है दुरुस्त 

जैस्मिन भासिन का होममेड फेस पैक | Jasmin Bhasin's Homemade Face Pack 

जैस्मिन भासिन के इस फेस पैक को बनाने के लिए मसूर की दाल (Masoor Dal) को पीसकर पाउडर बना लें. इस पाउडर को दूध, दही या फिर पानी में भिगोकर रातभर रखें. अगली सुबह इसे चेहरे पर अच्छे से लगाएं और सूखने तक लगाए रखें. जब यह फेस पैक सूख जाए तो चेहरे पर पानी लगाएं और हल्के हाथों से मलते हुए फेस पैक छुड़ा लें. इस फेस पैक से चेहरे पर जमी गंदगी और डेड स्किन सेल्स निकल जाती हैं और त्वचा पर निखार आता है सो अलग. 

ये फेस पैक्स भी दिखाएंगे असर 
  • चेहरे पर बेसन का फेस पैक (Besan Face Pack) बनाकर भी लगाया जा सकता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए 2 चम्मच बेसन में आधा चम्मच हल्दी और जरूरत के अनुसार दही मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. चेहरे पर इस फेस पैक को चेहरे पर 20 मिनट लगाकर रखने के बाद धोकर हटाया जा सकता है. 
  • अगर आपकी स्किन जरूरत से ज्यादा ऑयली है तो मुल्तानी मिट्टी में पानी या गुलाबजल मिलाकर फेस पैक तैयार करें. इस फेस पैक को चेहरे पर सूखने तक लगाए रखने के बाद धोकर हटा लें. 
  • कॉफी पाउडर और शहद (Honey) को मिलाकर भी फेस पैक बनाया जा सकता है. इस फेस पैक को चेहरे पर 10 मिनट लगाकर रख सकते हैं. इससे त्वचा एक्सफोलिएट होती है और त्वचा निखर जाती है सो अलग. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बच्चों को हर बात पर टोकने वाले पेरेंट्स हो जाएं सावधान, उनके दिमाग और शरीर को हो सकता है 4 बड़ा नुकसान
Jasmin Bhasin की सुंदरता का यह है राज, एक्ट्रेस ने बताया घर पर बनाकर लगाती हैं यह एक फेस पैक
अपने फोन की सेटिंग में कर लीजिए ये बदलाव, बार-बार फोन चेक करने की लत से मिल जाएगा छुटकारा
Next Article
अपने फोन की सेटिंग में कर लीजिए ये बदलाव, बार-बार फोन चेक करने की लत से मिल जाएगा छुटकारा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com